5 भारतीय खिलाड़ी, जो साल 2023 में ले सकते है टेस्ट क्रिकेट से सन्यास

WRITTEN BY Akhil Singhal2022-12-28,16:52:29 news

टेस्ट में भारत का प्रदर्शन

इस साल टेस्ट फॉर्मेट में भारत का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है। साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका से दूसरे टेस्ट में हार मिलने के बाद टीम ने श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीती।

इशांत शर्मा

टीम इंडिया के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा अगले साल सन्यास ले सकते है। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था।

AP

शिखर धवन

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से बाहर होने वाले शिखर धवन भी टेस्ट फॉर्मेट से सन्यास ले सकते है। पिछले कई महीनों में टीम से लगातार अंदर-बाहर होने वाले धवन जल्द ही क्रिकेट को अलविदा कहते हुए दिख सकते है।

AP

रिद्धिमान साहा

भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे रिद्धिमान साहा भी अगले साल टेस्ट समेत इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर सकते है।

AFP

अजिंक्य रहाणे

एक समय टीम की नई दीवार कहे जाने अजिंक्य रहाणे भी अपने खराब प्रदर्शन के बाद से टीम में जगह नहीं बना पाएं है। जिस कारण वे भी अपने क्रिकेट करियर पर जल्द ही फैसला लेते हुए दिख सकते है।

AP

रोहित शर्मा

इस लिस्ट में एक नाम कप्तान रोहित शर्मा का भी है। बढ़ती उम्र, बिगड़ती फिटनेस, चोट और खराब प्रदर्शन से जूझने वाले रोहित भी इस साल अपने क्रिकेट करियर को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए दिख सकते है।

AP

हार्दिक पांड्या बन सकते है कप्तान

रोहित शर्मा के बाद अब टीम का अगला कप्तान हार्दिक पांड्या को नियुक्त किया जा सकता है। बांग्लादेश के खिलाफ केएल राहुल की जगह उन्हें टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

AP

टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है भारत

वर्तमान में टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया (130) के बाद भारत (115) रेटिंग के साथ दूसरे पायदान पर बना हुआ है।

AP

Test 2022 Stats: भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले 7 भारतीय बल्लेबाज