FIFA World Cup 2022: रोनाल्डो समेत 4 फुटबॉलर के लिए बदकिस्मत रहा टूर्नामेंट

WRITTEN BY Akhil Singhal2022-12-17,05:00:54 news

इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा फाइनल

अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 18 दिसंबर को खेला जाएगा। इस मुकाबले पर दुनियाभर के लोगों की नजरें टिकी हुई है।

इन खिलाड़ियों का रहा दबदबा

इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ी ऐसे भी है, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इनमे लियोनेल मेसी, जूलियन अल्वारेज, काइलिन एम्बापे, ओलिवर जिरूड जैसे खिलाड़ी का नाम है।

दो खिलाड़ियों में होगी कड़ी टक्कर

मेसी और काइलिन एम्बापे इस टूर्नामेंट में अबतक 5-5 गोल करने के साथ सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी है। ऐसे में अब दोनों खिलाड़ियों के बीच गोल्डन बूट के लिए जंग और रोचक हो गयी है।

इन खिलाड़ियों के लिए रहा अनलक्की: क्रिस्टियानो रोनाल्डो

मोरक्को ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल को क्वार्टर फाइनल में 1-0 से पराजित किया था। क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस वर्ल्ड कप में खुद सिर्फ एक गोल कर पाए। जो उन्होंने घाना के खिलाफ किया था।

नेमार

क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया से हार झेलने वाली टीम ब्राजील के महत्वपूर्ण खिलाड़ी नेमार भी इस टूर्नामेंट सिर्फ दो गोल ही कर पाए।

लेवानडॉस्की

फुटबॉलर लेवानडॉस्की की टीम पोलैंड को प्री-क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के हाथों शिकस्त मिली थी। वहीं, इस बार रॉबर्ट लेवानडॉस्की का परफॉर्मेंस काफी फीका रहा और वह चार मैचों में सिर्फ दो गोल दाग पाए।

हैरी केन

पिछले टूर्नामेंट में गोल्डन बूट विजेता और इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन के लिए इस बार का फीफा वर्ल्ड कप कुछ खास नहीं रहा, क्योंकि इस बार वे सिर्फ दो गोल दाग पाए।

5 भारतीय बल्लेबाजों के लिए साल 2022 रहा बेहद लक्की, तो करियर में मिला बड़ा उछाल