IPL 2023 Schedule: 16वां सीजन होगा बेहद खास, तारीखों का हुआ ऐलान

WRITTEN BY Akhil Singhal2023-02-18,06:00:28 news

आईपीएल 2023

बीसीसीआई ने आईपीएल के इस सीजन की तारीखों का ऐलान कर दिया है। आईपीएल का 16वां सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होगी। जबकि इस सीजन का फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा।

10 टीमें ले रही है हिस्सा

पिछली बार की तरह ही इस बार कुल 10 टीमें आईपीएल का हिस्सा बन रही है। इस बार कुल 74 मैच खेले जाने है, जो 12 शहरों में होंगे। पिछले सीजन की तरह इस बार भी 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया हैं।

भारत का त्योहार कहा जाता है आईपीएल

आईपीएल में भारत के कई राज्यों की टीमें हिस्सा लेती है, तो दर्शक भी इस फॉर्मेट को काफी पसंद करते है। यही वजह है कि इसे भारत का त्योहार भी कहा जाता है।

58 दिनों तक होगी ट्रॉफी के लिए कड़ी जंग

आईपीएल का 16वां सीजन कुल 58 दिनों तक खेला जाएगा। ऐसे में इन दिनों दर्शकों को जमकर चौकों-छक्कों की बरसात देखने को मिलने वाली है।

इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला

इस सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। ऐसे में दो बड़ी टीमों के बीच एक रोमांचक जंग देखने को मिलेगी।

जहां हुआ खत्म, वहीं से होगी शुरुआत

बता दें कि पिछले साल गुजरात स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला गया था। जबकि इस साल इसी मैदान पर 16वें सीजन का पहला मैच खेला जाना है।

गुजरात टाइटंस ने जीता था कप

आईपीएल के 15 वें सीजन में अपना पहला सीजन खेलने वाली टीम गुजरात टाइटंस (GT) ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर आईपीएल का खिताब जीता था।

मुंबई के पास है यह बड़ा रिकार्ड

आईपीएल की सबसे ज्यादा ट्रॉफी मुंबई इंडियंस ने जीती हुई है। कप्तान रोहित की मौजूदगी में टीम ने 5 बार यह कप जीता है।

एमएस धोनी का हो सकता है आखिरी आईपीएल सीजन

सीएसके के कप्तान एमएस धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन माना जा रहा है। जिसके चलते माही के फैंस एकबार फिर से धोनी को बल्लेबाजी करते हुए देखने के बेताब है।

Next:- भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 250 विकेट लेने वाले गेंदबाज