भारतीय गेंदबाजी में शामिल हुए 2 तूफानी खिलाड़ी, WC 2023 के लिए टीम तैयार!

WRITTEN BY Akhil Singhal2023-01-04,17:06:03 news

वर्ल्ड कप 2023

इस साल अक्टूबर महीने से एकदिवसीय वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में टीम इंडिया में कुछ युवा और बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हुए है।

Google

भारत ने दर्ज की श्रीलंका पर जीत

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने 2 रन से जीत दर्ज की।

शिवम मावी ने किया शानदार प्रदर्शन

अपने डेब्यू मैच में शिवम मावी ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन खर्च करते हुए 4 महत्वपूर्ण विकेट लिए।

तेज गेंदबाजी को लेकर समस्या हुई दूर

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया तेज गेंदबाजी को लेकर काफी समस्याओं का सामना करती हुई आ रही है, जो कि अब दूर होती दिख रही है।

AP

जसप्रीत बुमराह

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की ओर से जसप्रीत बुमराह का खेलना लगभग तय ही है। ऐसे में उन्हें ये 3 तेज गेंदबाज साथ देते हुए नजर आ सकते है।

BCCI

अर्शदीप सिंह

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले अर्शदीप सिंह का भी इस वर्ल्ड कप में खेलना लगभग तय ही माना जा रहा है।

AP

उमरान मलिक

अपनी तेज गति और बेहतरीन गेंदबाजी से मलिक तेज गेंदबाजी के तीसरे विकल्प के रूप में निकल कर सामने आएं है। टीम इंडिया उन्हें बुमराह और अर्शदीप के साथ प्लेइंग-11 में शामिल कर सकती है।

AP

शिवम मावी

इन नामों में एक नाम शिवम मावी का भी है। जो अगर अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखते है, तो वे एकदिवसीय WC 2023 में टीम इंडिया के लिए चौथें तेज गेंदबाज के रूप में खेलते हुए दिखाई दे सकते है।

Google

रोहित के पास जीतने का सुनहरा मौका

कप्तान रोहित के पास इस साल खेले जाने वाले इस एकदिवसीय क्रिकेट वर्ल्ड कप को जीतने का सुनहरा मौका है। जिसकी वजह टीम में मौजूद खुद रोहित, कोहली, सूर्यकुमार यादव और बुमराह जैसे खिलाड़ियों का होना है।

BCCI

साल 2011 में जीता था कप

भारत ने साल 2011 में पूर्व कप्तान एमएस धोनी की अगुआई में आखिरी बार एकदिवसीय क्रिकेट वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। ऐसे में 12 साल से टीम इस कप को नहीं जीत सकी है।

AP

Test 2023: ये 4 खिलाड़ी कर सकते है Rishabh Pant को Replace