T20 Captaincy: ये 5 युवा खिलाड़ी, जो जल्द ले सकते है रोहित शर्मा की जगह

WRITTEN BY Akhil Singhal2022-11-28,18:17:32 news

T20 वर्ल्ड कप 2022

इस साल खेले गए T20 वर्ल्ड कप में भारत को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था और इस हार के बाद टीम टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई थी।

रोहित शर्मा की कप्तानी पर उठे सवाल

T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठने लगे है। माना जा रहा है जल्द ही उनकी कप्तानी जा सकती है।

बीसीसीआई कर सकता है बड़े बदलाव

T20 वर्ल्ड कप की हार के बाद BCCI द्वारा टीम में बड़े बदलाव करने की चर्चा तेज है। जिसमे युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौके और नए कप्तान की नियुक्ति की जाने की सबसे ज्यादा संभावनाएं है।

हार्दिक पांडया

हार्दिक पांडया, रोहित की जगह T20 में कप्तान के सबसे बड़े दावेदार है। आईपीएल के आखिरी सीजन में उनकी कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने खिताब भी जीता था।

संजू सैमसन

टीम से लगातार नजरअंदाज होने वाले खिलाड़ी संजू सैमसन को भी भविष्य में इस फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी जा सकती है। जिसकी वजह उनका शांत व्यवहार और बेहतरीन प्रदर्शन है।

पृथ्वी शॉ

टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर का मानना है कि टीम से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ भविष्य में T20 फॉर्मेट की कप्तानी करेंगे। हालांकि, वर्तमान हालातों को देखते हुए यह स्थिति थोड़ी कठिन नजर आ रही है।

श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम का उभरता सितारा श्रेयस अय्यर को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। श्रेयस आईपीएल में दिल्ली और केकेआर टीम की कप्तानी भी कर चुके है।

शुभमन गिल

अपनी बल्लेबाजी से लगातार छाप छोड़ने वाले शुभमन गिल को टीम इंडिया की कमान दी जा सकती है। उनके नाम की चर्चा भी काफी जोरों शोरों से चल रही है।

ODI 2022 Stats: Kohli-Rohit हुए फ्लॉप, तो धवन और सैमसन ने मारी बाजी