T20 WC 2022: भारत बनाम इंग्लैंड, जानें कौन किस रहा है भारी

WRITTEN BY Akhil Singhal news

भारत बनाम इंग्लैंड

भारत और इंग्लैंड के बीच आज यानी गुरुवार को इस टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

मैच टाइमिंग और ग्राउन्ड

यह मैच एडिलेड के ओवल ग्राउंड पर दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। जीतने वाली टीम की भिंडत फाइनल में पाकिस्तान की टीम के साथ होगी।

जोस बटलर

इंग्लैंड की तरफ से भारत के खिलाफ़ सबसे ज्यादा रन (395) कप्तान जोस बटलर ने बनाए हुए है। इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं।

विराट कोहली

टी20 फॉर्मेट में भारत की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ़ सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए हुए है। कोहली ने 19 मैचों में कुल 589 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक लगाए हैं।

इंग्लैंड का टूर्नामेंट में सफर

इंग्लैंड ने इस टूर्नामेंट में 5 मैचों में से 3 मैच में जीत दर्ज की, तो 1 मैच उसे हार का सामना करना पड़ा। जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका एक मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा।

भारत का टूर्नामेंट में सफर

भारत ने इस टूर्नामेंट में 5 मैचों में खेलते हुए 4 मैचों में शानदार जीत दर्ज की। तो विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव टॉप 5 सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी शामिल हैं।

T20 में आमने-सामने रिकार्ड्स

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 फॉर्मेट में अबतक 22 मैच खेले गए हैं। जिसमे 12 मैच भारत ने जीते, तो 10 मैचों में इंग्लैंड की टीम जीतने में कामयाब हो सकी है।

टूर्नामेंट में आमने-सामने रिकार्ड्स

टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच कुल 3 मैच खेले गए हैं। जिसमे 2 मैच भारत ने जीते, तो 1 मैच इंग्लैंड अपने नाम दर्ज करने में कामयाब हो सका है।

T20: England के खिलाफ 5 सबसे सफल एक्टिव भारतीय खिलाड़ी