T20 World Cup 2022: इन 5 बड़ी गलतियों की वजह से इंग्लैंड को मिली आयरलैंड से हार

WRITTEN BY Akhil Singhal news

इंग्लैंड बनाम आयरलैंड 2022

T20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 मुकाबले में आयरलैंड ने इंग्लैंड को बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 5 रन से हराया।

Google

150 का आंकड़ा किया पार

आयरलैंड ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 158 रन का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 14.3 ओवर में पांच विकेट खोकर 105 रन बना चुकी थी।

AP

बारिश ने बिगाड़ा खेल

ऐसे में टीम को जीत के लिए 27 गेंद में 53 रनों की जरूरत थी, तभी मूसलाधार बारिश शुरू हो गई और इंग्लैंड की टीम नियम के तहत 5 रन से पीछे रह गयी।

AP

इंग्लैंड की खराब गेंदबाजी

इस मैच में लियाम लिविंगस्टोन और मार्क वुडआयरलैंड को छोड़कर बाकी सभी गेंदबाज आयरलैंड की बल्लेबाजों की विकेट लेने के लिए बेबश नजर आएं। आयरलैंड के कप्तान एंडी बालबर्नी ने 47 गेंदों में 62 रन की पारी खेली।

espncricinfo

बेन स्टोक्स से पूरे ओवर गेंदबाजी न कराना

स्टार ऑलराउंडर स्टोक्स को पूरे 4 ओवर गेंदबाजी न कराना इंग्लैंड टीम को बहुत महंगा साबित पड़ा। जिसका नतीजा यह हुआ कि आयरलैंड की टीम अच्छा स्कोर खड़ा कर सकी। जबकि वोक्स और सैम कुर्रन काफी महंगे साबित हुए।

Google

खराब शुरुआत

इंग्लैंड की टीम की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने 29 के स्कोर पर इंग्लैंड ने 3 विकेट गवां दिए थे। इसमे बटलर और हेल्स जैसे प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट शामिल थे।

ICC

धीमी बल्लेबाजी

बारिश के आसार को देखते हुए भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने डकवर्थ लुईस नियम का ध्यान नहीं रखा और धीमी बल्लेबाजी की।

espncricinfo

2011 में भी बना था बाहर होने का कारण

आयरलैंड ने इससे पहले इसी टूर्नामेंट में दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को क्वालीफायर में हराकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर किया था। जबकि साल 2011 वर्ल्डकप में इंग्लैंड के बाहर होने का कारण बनी थी।

Google

Dhoni Entertainment: 'माही' की South Film Industry में हुई Entry, देखें तस्वीरें