T20 World Cup 2022: हार के बाद अब ये 5 भारतीय खिलाड़ी ले सकते हैं सन्यास

WRITTEN BY Akhil Singhal news

भारत की शर्मनाक हार

पिछले 8 सालों की तरफ एकबार फिर भारत को सेमीफाइनल जैसे बड़े मैच में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

खिलाड़ियों की हो रही है जमकर आलोचना

भारत की इस हार के बाद से ही टीम इंडिया की जमकर आलोचना हो रही है। ऐसे में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है, जिन्हें अपनी उम्र और खराब फिटनेस के चलते टीम के बाहर करने की बात हो रही है।

अगले साल होगा बड़ा ICC टूर्नामेंट

अगले साल एकदिवसीय वर्ल्ड कप खेले जाना है। जिस कारण भारत के कुछ खिलाड़ी इस टूर्नामेंट की अहमियत को देखते हुए T20 फॉर्मेट से सन्यास ले सकते है।

रोहित शर्मा

इनमे पहला नाम कप्तान रोहित शर्मा का है। 36 साल के कप्तान रोहित का यह टूर्नामेंट बहुत ही निराशनजक रहा। इसके साथ ही उनकी खराब फिटनेस को देखते हुए उनका यह आखिरी टूर्नामेंट माना जा रहा है।

आर. आश्विन

36 साल के आश्विन टी20 वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से प्रभाव छोड़ने में पूरी तरह से नाकाम रहे। साथ ही खराब फिटनेस उनके इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट का कारण बन सकती है।

दिनेश कार्तिक

इस लिस्ट में अगला नाम दिनेश कार्तिक का है। 37 साल के कार्तिक इस टूर्नामेंट में 4 मैचों में सिर्फ 14 रन ही बना सके। ऐसे में बढ़ती उम्र को देखते हुए उनका यह आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है।

भुवनेश्वर कुमार

इस लिस्ट में अगला नाम भुवनेश्वर कुमार का है। भुवनेश्वर की एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के इस टूर्नामेंट में जिस तरह से पिटाई हुई है। उसे देखकर उन्हें टीम में जगह मिलना काफी मुश्किल है।

विराट कोहली

इस लिस्ट में आखिरी नाम काफी चौंकाने वाला है। दरअसल, यह नाम विराट कोहली का है। कोहली टेस्ट और एकदिवसीय वर्ल्ड कप को देखते हुए T20 फॉर्मेट से सन्यास ले सकते है।

T20 WC: इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को नजरअंदाज करना पड़ा बहुत भारी