UP Election 2022: This 3 big challenge for BJP to register victory again from Lukhnow East

Publish Date: 28 Jan, 2022 |
 

भाजपा के लिए सुरक्षित माने जाने वाली लखनऊ की हाई प्रोफाइल सीट पर पिछले तीन विधानसभा चुनावों से भाजपा का परचम लहरा रहा है। इस सीट पर भाजपा के लिए खास बात यह भी है कि हर चुनाव में भाजपा का जीत का अंतर भी लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते लखनऊ पूर्वी विधानसभा (Lukhnow East Assembly) सीट से भाजपा का कमल सालों से खिलता हुआ आ रहा है।

 

भाजपा की है लक्की सीट 

भाजपा के नेताओं के लिए Lukhnow East Assembly  बहुत लक्की भी रही है। दरअसल, भाजपा के कई धुरन्धर नेता यहां से चुनाव जीतकर विधानसभा भी पहुंचे चुके है। जिनमे सबसे पहला नाम कलराज मिश्र का है। आपको बता दे कि कलराज मिश्र इस सीट पर 2012 में खड़े हुए थे और उन्होंने इस सीट पर जीत भी दर्ज की थी। जब 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान कलराज ने इस्तीफा दिया तो आशुतोष टण्डन को उपचुनाव में टिकट दिया गया। 

  2017 के चुनाव में आशुतोष टण्डन ने सपा और कांग्रेस के मजबूत गठबंधन के बावजूद उनके प्रत्याशी अनुराग सिंह को करीब 80 हजार वोटों के बड़े अंतर से मात देते हुए इस सीट से भाजपा को जिताया था। 

 

बेरोजगारी और महंगाई है बड़ी चुनौती 

 

ऐसे में भाजपा के लिए इस बार (Up Election -2022 )यह सीट कितनी लक्की साबित होगी, यह चुनाव के रिजल्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा लेकिन स्थानीय जनता ने यहाँ के विधायक और बीजेपी के कामों को लेकर मिली जुली प्रतिक्रिया दी है।  एकतरफ जनता ने भाजपा की गुंडाराज और इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने को लेकर तारीफ की। वहीं दूसरी तरफ स्थानीय लोगों ने भाजपा सरकार से महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर ज्यादा ध्यान देते हुए इस समस्या के समाधान करने की बात को कहा। स्थानीय निवासियों ने अपने क्षेत्र के विधायक से सड़को के निर्माण और मार्किट में हो रहे अतिक्रमण को हटाने की बात पर बल देते हुए क्षेत्रीय समस्याओं पर विशेष ध्यान देने की बात कही। 

 

भाजपा ने किया है विकास 

हालांकि भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस क्षेत्र से कोई भी विपक्षी पार्टी भाजपा का विजयरथ रोकते हुए नही दिख रही है। उनके अनुसार यूपी से  पहली बार चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी का यहां कोई जनाधार नही है। तो वहीं कांग्रेस यहां पहले से ही जूझती हुई आ रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी को लेकर कहा कि सपा के पास ऐसा कोई उपयुक्त चेहरा नही है जो यहां से भाजपा को चुनौती दे सके। कार्यकर्ताओं का कहना है कि  बीजेपी के राज में इलाके के विकास कार्य हुए है, जिसमे फ्लाईओवर और सड़के भी बनी है।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept