Viral: सैलरी 30 लाख, दो से ज्यादा भाई-बहन न हो, IIT से पढ़ा हो: शादी की ये 10 शर्तें देखकर चकरा गए नेटिजंस

Publish Date: 21 Oct, 2022
Viral: सैलरी 30 लाख, दो से ज्यादा भाई-बहन न हो, IIT से पढ़ा हो: शादी की ये 10 शर्तें देखकर चकरा गए नेटिजंस

Viral Marriage Proposal: सोशल मीडिया के जमाने में बहुत कुछ बदल गया है। इस बदलाव में एक बदलाव शादी से भी जुड़ा हुआ है। दरअसल, आजकल रिश्ते ढूंढने में सोशल मीडिया एक अहम भूमिका निभा रहा है और इस कारण आसानी भी हो गई है।  शादी.कॉम और जीवनसाथी.कॉम जैसे कुछ वेबसाइट्स के जरिए रिश्ते ऑनलाइन होने लगे है। वहीं, अक्सर आपने सुना या देखा होगा कि शादी को लेकर लड़का और लड़की की अपनी अलग-अलग राय और डिमांड होती है। 

सोशल मीडिया पर सामने आई कुछ ऐसी डिमांड्स

अपने फ्यूचर लाइफ पार्टनर को लेकर यह डिमांड होना स्वाभाविक है। इसी कड़ी में, सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही डिमांड बहुत तेजी से वायरल हो रही है। इस डिमांड के वायरल होने की वजह भी बेहद ही खास है। जो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, उसमें एक लड़की ने अपने लिए योग्य लड़के होने के लिए कुछ शर्ते रखी है। जो कुछ इस प्रकार है:

  • पार्टनर के दो से ज्यादा भाई बहन न हों। 
  • सालाना सैलरी भी 30 लाख रुपए से कम न हो। 
  • पार्टनर का कद 5.7 से 6 फीट के बीच हो। 
  • इसके अलावा पढ़ाई के लिए भी कुछ शर्तें रखी गई है। जैसे लड़का आईआईटी से पढ़ा हो, लेकिन उसमें भी टॉप फाइव कॉलेज ही होना चाहिए। 
  • इसके अलावा अगर एनआईटी हैं तो उसमें भी कुछ चुनिंदे कॉलेज होने चाहिए। जिनके नाम इसमे मेंशन किये गए है। इसी तरह से अगर एमबीए की डिग्री है तो उसमें टॉप के कॉलेज से ही होने चाहिए। 
  • लड़के का जन्म जून 1992  से पहले का नहीं होना चाहिए। 
  • जॉब लोकेशन दिल्ली-एनसीआर होना चाहिए।
  • आवेदक नॉन मांगलिक अग्रवाल कास्ट का होना चाहिए। 

नेटिजंस दे रहे है अलग-अलग प्रतिक्रिया 

जब से यह फोटो सोशल मीडिया पर साझा किया गया है, तभी से यह नेटिजंस की नजरों में हाईलाइट हो गया है। नेटिजंस इस फोटो में शामिल इनसभी शर्तों को लेकर लगातार कमेंट कर रहे हैं। हालांकि, इन कमेंट्स में सब यूजर्स की प्रतिक्रिया अलग-अलग है। कुछ लोग इसे जायज बता रहे हैं, तो कुछ इसे शादी नहीं बल्कि एक सौदा बता रहे हैं। लोगों का कहना है कि यह शादी के लिए लड़का नहीं बल्कि एटीएम ढूंढना जैसा प्रतीत हो रहा है। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept