Air Pollution: CSE ने दी चेतावनी, Delhi-NCR में सांस लेने में होगी मुश्किल- Watch Video

Publish Date: 11 Nov, 2021 |
 

Air Pollution: 

पराली जलाने की वजह से हवा की गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में रहने के कारण दिल्लीवासी अब धुंध की मोटी चादर से ढक गए हैं। News18 की एक रिपोर्ट की माने तो, राष्ट्रीय राजधानी में डॉक्टरों ने सांस की समस्या वाले रोगियों की संख्या में 20 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। दरअसल एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की ओर से किए गए एक सर्वेक्षण में यह भी पाया गया है कि Delhi-NCR क्षेत्र में पांच में से चार परिवारों को दूषित हवा की वजह से बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। 

 

डॉक्टरों ने भी यह सुझाव दिया है कि मौजूदा एक्यूआई का स्तर उन लोगों को बुरी तरह प्रभावित कर सकता है जो कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। यहां के लोकलसर्किल द्वारा किए गए सर्वेक्षण में बताया गया है कि दिल्ली के 91 प्रतिशत निवासियों का मानना है कि इस दिवाली पटाखों के वितरण और बिक्री पर प्रतिबंध लगाने में अधिकारी पूरी तरह और यहां तक की आंशिक रूप से भी अप्रभावी थे। 

दिल्ली की हवा हुई खतरनाक 

CSE की एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में बढ़ी प्रदूषण की वजह से यहां की हवा काफी खतरनाक हो गया है। यहां की हवा में लगातार जहरीली गैसों का स्तर बढ़ता जा रहा है। वहीं, जहरीली गैस के साथ-साथ यहां  स्मॉग की वजह से कार्बन मोनो ऑक्साइड का भी लेवल बढ़ गया है। 

 
 
 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept