Ajay Maken ने छोड़ा Rajasthan में Congress प्रभारी का पद, क्या हैं इस बात के सियासी मायने

Publish Date: 17 Nov, 2022 |
 

Ajay Maken: Congress पार्टी में भले ही अध्यक्ष बदल गया हो, लेकिन भीतर की मुसीबत और गुटबाजी अभी खत्म नहीं हुई है। ताजा मामला Rajasthan से जुड़ा है। दरअसल, Congress Leader Ajay Maken ने Rajasthan में पार्टी के प्रभारी का पद छोड़ दिया है। उन्होंने 8 नवंबर को पार्टी अध्यक्ष Mallikarjun Kharge को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वह राजस्थान के प्रभारी के रूप में जिम्मेदारी पूरी करने में असमर्थ हैं और पार्टी यहां के लिए दूसरा प्रभारी ढूंढे। 

माकन का पद छोड़ना कांग्रेस के लिए चिंताजनक 

वहीं, 5 दिसंबर को कांग्रेस की 'भारत जोड़ों यात्रा' राजस्थान में प्रवेश करेगी। ऐसे में अजय माकन का यह पद छोड़ना सियासी गलियारों में हलचल मचाने वाला है। पार्टी अध्यक्ष को लिखी गई इस चिट्ठी में अजय माकन ने 25 सितंबर को गहलोत गुट के विधायकों की बगावत और उन पर एक्शन नहीं लेने का मामला उठाया है। उन्होंने ये भी कहा है कि 4 दिसंबर को उपचुनाव हैं, ऐसे में राजस्थान के लिए नया प्रभारी नियुक्त करना ज्यादा जरूरी है। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept