Andrew Symonds Death: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर की कार एक्सीडेंट में हुई मौत, Adam Gilchrist का छलका दर्द

Publish Date: 15 May, 2022 |
 

Andrew Symonds Death: बीती रात क्रिकेट जगत के लिए एक बहुत ही बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व बेहतरीन ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds Death) का कार एक्सीडेंट में निधन हो गया।


रात करीब 10:30 बजे हुई घटना, बचाने का किया गया पूरा प्रयास 

एंड्रयू साइमंड्स की निधन के बाद से उनके प्रशंसकों और साथी खिलाडियों के बीच शोक की लहर दौड़ गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, यह दुखद हादसा शनिवार रात टाउन्सविले में रात करीब 10:30 बजे हुआ।  इस एक्सीडेंट में साइमंड्स को काफी गंभीर चोटें भी आईं। हालांकि, उन्हें  बचाने का पूरा प्रयास किया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।



एलिस रिवर के ब्रिज से निकलकर नीचे गिरी कार 

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साइमंड्स की कार एलिस रिवर के ब्रिज से निकलकर नीचे गिरी। जबकि इस दौरान साइमंड्स खुद ही कार चला रहे थे। हालांकि, जैसे ही इस घटना की सूचना पुलिस को मिली, तो पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच कर उन्हें स्थानीय इमरजेंसी सर्विसेज में उन्हें एडमिट कराया, लेकिन साइमंड्स दम तोड़ दिया। 

इस घटना के बाद अब फॉरेंसिक क्रैश यूनिट उनके एक्सिडेंट की जांच कर रही है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक, कार के पलटने की वजह तेज रफ्तार का होना बताया जा रहा है। जिस वजह से कार सड़क पर पलट गई।


एडम गिलक्रिस्ट का छलका दर्द 

वहीं, एंड्रयू की टीम के पूर्व साथी एडम गिलक्रिस्ट ने इस हादसे पर दुख प्रकट करते हुए एक ट्वीट किया। जिसमे उन्होंने लिखा “ये काफी दर्दनाक है।”


इस साल हो चुकी है तीन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों की मौत 

साइमंड्स की मौत से पहले ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज क्रिकेट सितारों की भी इसी साल मौत हो चुकी की है। जिनमें स्पिन के जादूगर शेन वार्न और रॉड मार्श  का नाम शामिल है।  ऐसे में क्रिकेट फैंस के लिए एक के बाद एक मिल रहे इन झटकों से प्रशंसकों का दिल पूरी तरह से टूट गया है। 

 

शानदार रहा क्रिकेट करियर 

एंड्रय के क्रिकेट करियर की बात करें, तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 12 T-20 खेले। जिनमे उन्होंने कई अच्छी परियां भी खेली और कुल 8 शतक भी जड़े। यही नहीं, ऑस्ट्रेलिया की 2003 और 2007 में वर्ल्ड कप जीत में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका भी रही थी। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept