रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया का हेड कोच बनेगा कौन? BCCI की लिस्ट में इन दिग्गजों का है नाम

Publish Date: 18 Sep, 2021
Jagran रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया का हेड कोच बनेगा कौन? BCCI की लिस्ट में इन दिग्गजों का है नाम

New Head Coach Of Team India:

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2021 के बाद एक बड़े बदलाव से गुजरती दिख रही है। विराट कोहली पहले ही T20 पद छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा कर चुके हैं, यहां तक कि मुख्य कोच रवि शास्त्री का कॉनट्राक्ट भी खत्म हो रहा है। अब यह बताया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अनिल कुंबले को शास्त्री की जगह पर लाना चाहता है।


Anil Kumble As A New Coach 

आपको बता दें कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में कप्तान कोहली के साथ विवाद की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हार के बाद कुंबले ने टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि बीसीसीआई चाहता था कि कुंबले टीम को कोचिंग देते रहें, लेकिन मुख्य कोच और टीम के कप्तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों की वजह से यह मुश्किल हो गया था। रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने के साथ और कोहली अब टी 20 कप्तान नहीं हैं। इसी वजह से अब बीसीसीआई कथित तौर पर पूर्व स्पिनर और कप्तान को मुख्य कोच के रूप में वापस लाने की योजना बना रहा है।


Indian Express, की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गांगुली चाहते थे कि कुंबले 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भी टीम को कोचिंग देते रहें, कोहली के इस विचार के खिलाफ होने के बावजूद, और अब वह शास्त्री की जगह उनको लाने के लिए काफी Excited हैं। कुंबले भारतीय क्रिकेट में सबसे सम्मानित शख्सियतों में से एक हैं और फिलहाल तो इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के कोच हैं। IE की रिपोर्ट के अनुसार, कुंबले अकेले नहीं हैं जिन्हें BCCI शास्त्री के Replacement के तौर पर देख रहा है। बल्कि उनके साथ ही मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने, वास्तव में, बोर्ड की इच्छा की लिस्ट में कुंबले से पहले, पहला नाम था।



Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept