Aries (Mesh) Rashifal 2022 : जानिए नए साल में आपके जीवन में आएंगे क्या बदलाव, यहां पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

Publish Date: 24 Dec, 2021
Aries (Mesh) Rashifal 2022 : जानिए नए साल में आपके जीवन में आएंगे क्या बदलाव, यहां पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

 Aries (Mesh) Rashifal 2022:  साल 2022 आने में कुछ ही दिन रह गए हैं। ऐसे में आप भी जानना चाहते होंगे कि आने वाला साल आपके लिए कैसा होने वाला है। ज्योतिष शास्त्र अनुसार कुछ राशियों के लिए साल 2022 शुभ साबित होने वाला है और कुछ राशियों के लिए नया साल मुश्किलों से भरा होने वाला है।आईए जानते हैं कि मेष राशि के जातकों के लिए साल 2022 कैसा रहेगा। इस लेख में हम आपको मेष राशि के जातकों का करियरशिक्षा क्षेत्र  पारिवारिक और सामाजिक जीवन के साथ ही निजी जीवन में क्या बदलाव आने वाले हैं।

मेष राशि : राशि अक्षर- चू चे चो ला ली लू ले लो अ

मेष राशि का करियर (Aries Career Horoscope 2022)

इस वर्ष बने बनाये कार्यों में व्यवधान, आय की अपेक्षा व्यय अधिक, मानसिक क्लेश, स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियाँ, नौकरी-व्यापार में अवरोध, आर्थिक सन्तुलन बनाये रखने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, पारिवारिक दायित्वों के निर्वाह में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। कार्य व्यापार में संघर्षपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ेगा। ऋण ग्रस्तता भी बढ़ सकती है, आपको अपने परिश्रम का उचित प्रतिफल तो मिलेगा नहीं बल्कि आप अपवादग्रस्त हो सकते हैं आपके अपने ही आपके लिए नयी समस्याएं खड़ी करेंगे।

धन का अपव्यय भी होगा। राजकीय परेशानियां भी बढ़ेगी अतः व्यापार कर, आयकर, एक्साइज आदि से संबंधित कागज हमेशा सही स्थिति में रखें। शत्रु भी सक्रिय होंगे हाँलाकि नुकसान नहीं कर पायेंगे मगर मानसिक तनाव जरूर बढ़ा देंगे। नये कार्य के प्रारम्भ में आकस्मिक अड़चनें आयेगी, इच्छानुकूल सफलता के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। वर्ष के पूर्वार्ध में मित्रों से अधिक चिन्ताग्रस्त रहेंगे, परिवार में छिटपुट झड़पों को छोड़कर  स्थिति सामान्य रहेगी।


शिक्षा प्रतियोगिता (Aries Education Horoscope 2022)

इस वर्ष परिश्रमी छात्रों को निश्चय सफलता मिलेगी अप्रैल सितम्बर नवम्बर मास में प्रवेश परीक्षा, साक्षात्कार व प्रतियोगिता-परीक्षा में सफलता मिलेगी। मई जून मास में आलस्य की स्थिति बनेगी, यह आपके लिये हानिकारक होगी। शैक्षिक क्षेत्र में आपको चाहिए कि आप अपने अध्ययन हेतु एक नियमावली बना लें और उसी के अनुरूप कार्य करें। अस्त-व्यस्त रहना आपके लिए अहितकर है।

 

आर्थिक स्थिती (Aries Financial Horoscope 2022)

उत्तम ग्रहचाल से यह वर्ष आर्थिक दृष्टिकोण से सुदृढ़ रहेगा, परन्तु शनि के कारण धन के स्थायित्व में कमी आयेगी धन का संचय न हो पायेगा, भविष्य के प्रति व्यापारिक स्थितियों का ताना-बाना तो बुनेंगे परन्तु उन पर जुट कर कार्य न कर पायेंगे जिसके कारण धन हानि संभव है। इस वर्ष आपको चाहिए कि किसी भी नये व्यापार को करने के पूर्व भली-भाँति उसका एक प्लान बना लें और उसे पूरी तौर पर पुनः आंकलन कर के ही आगे कार्य करें। यदि आप नौकरी में हैं तो अपने वरिष्ठ तथा कनिष्ठ लोंगों से न उलझने में ही आपकी भलाई है । अप्रैल सितम्बर नवम्बर मास  में पूँजी निवेश आपके लिए लाभप्रद रहेगा, इन शुभ माह में आकस्मिक  धन प्राप्ति का योग है। फँसा हुआ धन वापस मिलेगा। मई जून मास में भूलकर भी आर्थिक लेन-देन न करें अन्यथा हानि संभावित है। यदि आप शेयर का कारोबार करते हैं तो वर्ष के पूर्वार्ध में भूलकर भी केमिकल, लोहा, मशीनरी बनाने वाली कंपनियाँ, रबर, टायर, सिंथेटिक, के शेयर्स में पैसा न लगायें। शनि की अशुभ स्थिति के कारण इनमें आपको हानि की प्रबल संभावना है। राष्ट्रीय बचत पत्र, जमीन, मकान, आदि की खरीदारी कर सकते हैं, इनमें निवेश करने पर भविष्य में अच्छे लाभ की स्थिति बनेगी।  


परिवार (Aries Financial Horoscope 2022)

पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल रहेगा, दाम्पत्य जीवन में पत्नी से मीठी चुहल के साथ-साथ कभी-कभी वाक्युद्ध की नौबत आ सकती है। आपका परिवार के प्रति बहुत ज्यादा जिम्मेदारियां निभाना उन्हें नागवार गुजर सकता है अतः पत्नी और परिवार के बीच संतुलन कायम रखने के लिए आपको बहुत सूझ-बूझ से काम लेना होगा। बच्चों की शिक्षा एवं स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। वर्ष के पूर्वार्ध व उत्तरार्ध में धार्मिक मांगलिक कार्यों का सम्पादन करेंगे, भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि। मई जून मास में रोग ग्रस्तता,  बुखार, चर्मरोग  आदि से कष्टित रहेंगे, पड़ोसियों से वाद-विवाद, व्यय की अधिकता रहेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा कायम रहेगी, नवम्बर अक्टूबर मास में पत्नी व संतान पक्ष से अधिक चिन्तित रहेंगे।

धारणार्थ रत्न

 आप सोने की अँगूठी में मूँगा 8 रत्ती का अथवा उपरत्न संगमूँगी 8 रत्ती का अनामिका उँगली में मंगलवार के दिन , अनुराधा नक्षत्र में अथवा  नागजिव्हा अथवा अनंतमूल की जड़ ताँबे के ताबीज में मंगलवार को धारण करें।

Disclaimer : 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept