Asia Cup 2022: India vs Pakistan Match का बेसब्री से इंतजार, पिछली हार का बदला लेना चाहेगा भारत

Publish Date: 26 Aug, 2022 |
 

Asia Cup 2022: एशिया कप क्रिकेट 2022 का आगाज़ 27 अगस्त से होना है। लेकिन फैंस की सबसे ज्यादा नज़रें 28 अगस्त को होने वाले भारत और पाकिस्तान के मैच पर टिकी हैं। पिछली बार जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं तो मुकाबला पाकिस्तान ने जीता था। लिहाजा इस बार टीम इंडिया पिछली हार का बदला लेने के लिए ही मैदान पर उतरेगा।

रोहित और बाबर की कप्तानी का भी होगा अहम टेस्ट 

वहीं, जहां एकतरफ भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है, तो पाकिस्तान की कमान बाबर आजम संभाल रहे है। ऐसे में इस मैच में दोनों ही कप्तानों पर के प्रदर्शन और उनके हर फैसलें भी काफी अहम होने वाले है। दूसरी ओर, रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत की टीम ने साल 2018 का एशिया कप खिताब जीता था, इसके साथ ही वे पिछले कुछ समय से भारतीय टीम का सफलतापूर्वक नेतृत्व कर रहे है।

ऐसे में रोहित का अनुभव और जीत कि दावेदारी बाबर के मुकाबले थोड़ा मजबूत नजर आती है। हालांकि, इसके बावजूद रोहित बाबर आजम को कम नहीं आंकना चाहेंगे, क्योंकि बाबर पाकिस्तान की तरफ से इकलौते ऐसे कप्तान है। जिनकी कप्तानी में साल 2020 में पाकिस्तान कि टीम ने टीम इंडिया को पहली बार वर्ल्ड कप में हराया था। 

भारत का पलड़ा अभी तक रहा है भारी 

अगर एशिया कप में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों की बात की जाये तो भारत की स्थिति पाकिस्तान के मुकाबले काफी मजबूत नजर आती है। दरअसल, एशिया कप में अबतक दोनों टीमों का कुल 14 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें से भारत ने कुल 8 बार जीत दर्ज की है, तो वहीं पाकिस्तान टीम कुल 5 बार मैच में जीत दर्ज करने में कामयाब हो सका है, जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept