Audi Q5 Review : शानदार लुक और दमदार परफॉर्मेंस वाली इस कार में जानें क्या है खास?

Publish Date: 01 Nov, 2021 |
 

Audi Q5 Review :जर्मन लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी ऑडी ने आज अपनी Q5 एसयूवी के लिए भारत में बुकिंग शुरू कर दी हैं। इस कार को कंपनी भारत में नवंबर में लॉन्च करेगी। जिसे आप आज से कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट से 2 लाख रुपये की राशि में बुक कर सकते हैं। बता देंइलेक्ट्रिक वाहनों की एक रेंज को लॉन्च करने के बाद कंपनी नई Q5 के साथ लक्जरी एसयूवी सेगमेंट में वापसी करेगी। ऑडी इंडिया ने Q3, Q5 और Q7 जैसे मॉडलों को BS6 उत्सर्जन के चलते बंद कर दिया था। 

जर्मन ब्रांड का मानना है कि नई Q5 कंपनी की बाजार में ब्रिकी को मजबूत करेगी। ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, "यह (Q5) 2021 के लिए हमारा नौवां उत्पाद लॉन्च होगा और हम वर्ष के लिए अपनी प्रगति के बारे में अधिक खुश नहीं हो सकते।" "नई ऑडी Q5 खास फीचर्स और आरामदायक ड्राइविंग से लैस है। अपने नए डिजाइन के साथहमें विश्वास है कि यह सेगमेंट में अपनी अग्रणी स्थिति बनाए रखेगा और मौजूदा और संभावित ग्राहकों को लुभाएगा।"

 Audi Q5 में क्या है खास?

2021 Audi Q5 के केबिन में कई नए फीचर्स को शामिल किया गया हैजिसमें ऑडी पार्क असिस्टसेंसर कंट्रोल बूट-लिड ऑपरेशन के साथ कम्फर्ट कीऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस और बी एंड ओ प्रीमियम 3 डी साउंड सिस्टम शामिल हैं। इसके अलावा इस कार में एक ऑडी फोन बॉक्स भी शामिल हैजो वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है। नई  Audi Q5 (2.0 लीटर TFSI इंजनसे लैस हैयह इंजन 249 hp की पावर और 370 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

ऑडी ने हाल ही में भारत के औरंगाबाद में अपने प्लांट से नई Q5 को रोल आउट करते हुए प्रोडक्शन लाइन की तस्वीरें साझा की हैं। अपडेटेड Q5 में नए ग्रिल और अलॉय व्हीलऑडी पार्क असिस्टबैंग और आठ एयरबैग सहित फ्रंट और रियर बंपर को फिर से डिजाइन किया गया है।

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept