Karnataka के शिवमोग्गा में बजरंग दल के कार्यकर्ता की चाकू मारकर हुई हत्या, हिजाब विवाद के बाद अब इस घटना के बाद प्रदेश में और बढ़ा तनाव,

Publish Date: 21 Feb, 2022 |
 

Bajrang Dal Worker Killed: Karnataka में चल रहे हिजाब विवाद के बीच, एक बड़ी खबर सामने आई है। राज्य के शिवमोग्गा में रविवार रात करीब 9 बजे 26 वर्षीय बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या कर दी गई। युवक की मौत के बाद पूरे इलाके में तनाव की स्थिति बढ़ गई है, जिसे देखते हुए शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसी बीच शिवमोग्गा शहर के सीगेहट्टी इलाके में कुछ बदमाशों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

 

कर्नाटक के गृहमंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कही ये बात 

शिवमोगा जिले के उपायुक्त आर सेल्वामणि ने कहा कि आज यहां शांत और सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है और हम कानून-व्यवस्था को बनाए हुए हैं। यहां धारा 144 लागू किया गया है। घटना की आगे की जांच जारी है। कर्नाटक के गृहमंत्री अरागा ज्ञानेंद्र का कहना है कि 4-5 युवकों के ग्रुप ने एक 26 साल के युवक की हत्या की है। साथ ही शिवमोगा में कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में रखने के लिए एहतियातन कदम उठाए गए हैं। 

 

Hijab Controversy के बाद इस घटना से प्रदेश में बढ़ा तनाव 

बता दें कि हिजाब विवाद कर्नाटक के उडुपी से शुरू होकर अब पूरे देश में फैल चुका है। सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक, कई बड़े नेता से लेकर आम जनता तक, इस विवाद पर अपनी राय रख रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ हिजाब विवाद के शुरू होने के साथ बजरंग दल भी इस मामले में काफी एक्टिव हो गया और लगातार सोशल मीडिया समेत सभी जगह शिक्षण संस्थानों में हिजाब ना पहनने का समर्थन कर रहा है। ऐसे में हर्षा की लिखी पोस्ट और इस घटना को आपस में जोड़ा जा रहा है।  हालांकि, पुलिस अभी इस पर कुछ भी बोलने से बच रही है।  

वहीं एक तरफ जहां कर्नाटक में हिजाब विवाद को लेकर माहौल पहले से ही तनाव पूर्ण था।  ऐसे में बजरंग दल की एक कार्यकर्ता की हत्या के बाज लोगों के बीच डर की स्थिति बनी हुई है।  वहीं इस मामले में फिलहाल जांच जारी है और जिले की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept