Bappi Lahiri birthday special: डिस्को किंग के बारे में कुछ अज्ञात तथ्य, यहां पढ़ें

Publish Date: 27 Nov, 2021
Jagran Bappi Lahiri birthday special: डिस्को किंग के बारे में कुछ अज्ञात तथ्य, यहां पढ़ें

Bappi Lahiri birthday special: 

वेतरान गायक और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के डिस्को किंग, बप्पी लहिरी 27 नवंबर को एक साल और बड़े हो गए हैं। गायक, जो अपनी जीवनशैली और सोने के गहनों के लिए काफी फेमस हैं, इस साल अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। गायक, संगीतकार, रिकॉर्ड निर्माता, और राजनेता, लहिरी, जिन्होंने बॉलीवुड में फेमस डिस्को गाने जैसे जिमी जिमी आजा आजा और आई एम अ डिस्को डांसर दिया, उनके फैंस अभी भी इन गानों की ताल पर थिरकते हैं। यह कहने में कोई शक नहीं है कि कोई भी पार्टी लहिरी के हिट पार्टी गानों को बजाए बिना पूरी नहीं होती।


अपने सोने के गहनों के कलेक्शन से लेकर अपनी प्यारी सी आवाज तक, बप्पी लहिरी अपने आकर्षण के जरीए से अपने फैंस को खुश करने में कभी असफल नहीं हुए। आज उनके खास दिन पर, पॉप गायक के बारे में कुछ अज्ञात तथ्यों पर एक नज़र डालते हैं, जो आपको उन्हें और जानने का मौका देगी।


Unknown Facts About Bappi Lahiri 


क्या आप जानते हैं कि बप्पी लाहिरी किशोर कुमार के साथ पारिवारिक संबंध शेयर करते हैं। किशोर कुमार बप्पी लहिरी के मामा हैं। 


गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने साल 1986 में 33 फिल्मों के लिए 180 से अधिक गाने रिकॉर्ड करने के लिए महान गायक का नाम दर्ज किया था।

क्या आप जानते हैं कि बप्पी लाहिरी हर रोज सोने के 9-10 ज्वेलरी पहनते हैं?


साल 2011 में, बप्पी लहिरी ने वॉकिंग ऑन लव स्ट्रीट नाम का एक संगीत एल्बम जारी किया था, जिसके तहत इसमें एक अमेरिकन आइडल प्रतिभागी शॉन बैरो थे।


सन् 1989 में बप्पी लाहिरी एकमात्र भारतीय संगीत निर्देशक थे जिन्हें बीबीसी लंदन पर लाइव प्रदर्शन के लिए जोनाथन रॉस ने आमंत्रित किया था।


एनजीओ जस्टिस फॉर विडोज में अद्भुत योगदान के लिए तुने मारी एंट्रियां गायक को हाउस ऑफ लॉर्ड्स द्वारा सम्मानित किया था। 


साल 2014 में, लहिरी के पास कथित तौर पर 754 ग्राम सोने के गहने थे, जिसकी कीमत करीब 17,67,451 रुपये थे। 


सन् 1982 में फिल्म डिस्को डांसर के बप्पी लहिरी के प्रतिष्ठित गानों में से एक, जिमी जिमी आजा आजा, हॉलीवुड फिल्म यू डोंट मेस विद द ज़ोहन में प्रदर्शित किया गया था।



Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept