Barauni Refinery Accident: बरौनी रिफाइनरी में हुआ 'ब्लास्ट', 17 लोग जख्मी, लोगों ने किया हंगामा

Publish Date: 16 Sep, 2021
Jagran Barauni Refinery Accident: बरौनी रिफाइनरी में हुआ 'ब्लास्ट', 17 लोग जख्मी, लोगों ने किया हंगामा

Barauni Refinery Accident:

मजदूर हैं तो बाकि के 5 रिफाइनरी कर्मी हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने मजदूरों की मौत की अफवाह फैला दी थी। इस घटना पर रिफाइनरी के गेट के बाहर मजदूरों के परिवार वालों ने भीड़ इकठ्ठा कर दी थी। इसके बाद वो लोग वहां हंगामा करने लगे थे। खैर इस मौके पर रिफाइनरी प्रबंधन के साथ-साथ सदर डीएसपी एवं एसडीओ ने वहां जाकर लोगों को समझाने की कोशिश की और हंगामा शांत करने की कोशिश की। 

 

घायलों की स्थिति में सुधार

घटना के बारे में जो भी जानकारी मिली है कि रिफाइनरी में आज सुबह यूनिट एवीयू (Atmospheric Vacuum Unit) के फर्नेश में ब्लास्ट हुआ। इसी वजह से काम कर रहे 17 लोग जख्मी हुए। सभी जख्मी लोगों के इलाज के लिए बरौनी रिफाइनरी के अस्पताल व एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। इनमें से एक की हालत काफी गंभीर बताई गई है। 

 

एक महीने बाद रिफाइनरी फिर हुई थी शुरू

ऐसा बताया जा रहा है कि बरौनी रिफाइनरी पूरे एक महीने से बंद पड़ा हुआ था। 15 सितंबर को एवीयू को स्टार्ट करने के दौरान उसका फर्नेश ब्लास्ट हो गया। इसी की वजह से वहां पर काम कर रहे लोग घायल हो गए हैं। 5 बरौनी रिफाइनरी Employee हैं। बाकि के मजदूर हैं। इस खबर के फैलने के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई थी। 

 


Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept