Bhagwant Mann की सरकार ने शराब पर कसी नकेल, बड़ी शराब फैक्ट्री बंद करने के निर्देश

Publish Date: 17 Jan, 2023 |
 

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने मालबरोज इंटरनेश्नल प्राइवेट लिमिटेड मनसूरवाल कलां (जीरा शराब फैक्टरी) को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी। उन्होंने कहा कि जीरा शराब फैक्ट्री बंद की जाएगी। मैंने जीरा शराब फैक्टरी को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। सीएम भगवंत मान ने कहा कि भविष्य में अगर कोई भी माहौल खराब करने की कोशिश करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। पंजाब की हवा खराब करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। इसलिए कानूनी जानकारों से राय मशविरा कर जनहित में बड़ा फैसला लिया गया है।

 

सीएम भगवंत मान ने जीरा शराब फैक्ट्री बंद करने का क्यों दिया आदेश

जीरा शराब फैक्ट्री बंद करवाने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन क्रांतिकारी की तरफ से लगातार धरना दिया जा रहा है, 40 गांव इस शराब फैक्ट्री का विरोध कर रहे थे। उनका कहना है कि शराब फैक्ट्री की वजह से पानी ज़हरीला हो गया है इसके अलावा पशुओं के बीमार होने और अन्य बीमारी फैलने की भी अशंका जताई जा रही है। 

 

हाई कोर्ट द्वारा गठित कमेटी पहुंची गांव

कमेटी के चेयरमैन आर.के. नेहरू व वकील बब्बर भान के अलावा अन्य सदस्यों के साथ गांव मनसूरवाल कलां पहुंचे। कमेटी के चेयरमैन आर.के. नेहरू मनसूरवाल कलां के ग्रामीणों, पंचायत के सदस्यओं व अन्य संस्थाओं के लोगों से बात करने पहुंचे। इस कमेटी को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से गठित किया गया है। कमेटी इलाके के लोगों के विचार व अधिकारियों संग बैठक कर अपनी रिपोर्ट पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के समक्ष पेश करेगी। इसलिए डीसी की ओर से इलाके के लोगों व पंचायत के सदस्यों से अपील की गई है कि सभी लोग शराब फैक्ट्री वाली जगह पहुंच कर कमेटी के समक्ष अपने विचार रखें। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept