Rahul Gandhi ने किया सिखों की नाराजगी को दूर करने का प्रयास | Fatehgarh Shahib

Publish Date: 11 Jan, 2023 |
 

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से शुरु होकर कई राज्यों में प्रवेश कर चुकी है और अब इस यात्रा ने पंजाब का रुख किया है। पंजाब में यह महीना पौष का महीना है इसे सिख समुदाय में शोक के रुप में मनाया जाता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए राहुल गांधी ने शांति से पंजाब में प्रवेश किया। जहां हर राज्य में राहुल गांधी का ज़ोर शोर से और ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया वहीं पंजाब में राहुल गांधी जी का स्वागत शांतिप्रिय तरीके से किया गया। 

राहुल गांधी ने फतेहगढ़ साहिब में मत्था टेकने के बाद शुरु की यात्रा

यात्रा शुरु होने से पहले राहुल गांधी ने फतेहगढ़ साहिब स्थित गुरुद्वारे में मत्था टेका और सबसे छोटे साहिबजादों को याद किया, उसके बाद उन्होंने रोजा शरीफ में मत्था टेका। यात्रा के समय राहुल गांधी लाल रंग की पगड़ी के साथ आधी बाजू की टी-शर्ट में ही नज़र आए। इस यात्रा में राहुल के साथ कांग्रेस के दिग्गज नेता और पंजाब के प्रमुख नेता अमरिंदर सिंह भी मौजूद रहे।

पंजाब में राहुल गांधी को मिली सबसे ज्यादा सिक्योरिटी 

राहुल गांधी को पंजाब में सबसे ज्यादा सिक्योरिटी मिली हैं। पंजाब पुलिस ने राहुल गांधी के आगे पीछे एक मज़बूत सुरक्षा घेरा बना लिया है। जिसके अंदर जा पाना मुमकिन नहीं हैं। इसके अलावा कई सुरक्षा ऐजंसियां भी अलर्ट पर है।

पंजाब में राहुल गांधी ने कही ये अहम बात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पंजाब में आरएसएस और बीजेपी पर सीधा निशान दागा है। उन्होंने कहा कि देश में नफरत फैलाई जा रही है और देश का माहौल बिगाड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये देश प्यार और भाई चारे का देश है और यही कारण है कि यात्रा सफल हो रही है।

कई राज्यों से गुज़र चुकी है भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के साथ तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा से होकर गुज़र चुकी है। भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर से शुरु हुई थी और 30 जनवरी तक श्रीनगर में पहुंचकर समाप्त होगी। वहां पर राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में राष्ट्रय ध्वज फहराएंगे।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept