Bihar Politics: Congress ने बिहार में दिया RJD-JDU को समर्थन, क्या अब मिलेगा मंत्री पद?

Publish Date: 10 Aug, 2022 |
 

Bihar Politics: बिहार में पिछले कुछ घंटों से जो भूचाल आया है, उसने बीजेपी की नींद उड़ा कर रख दी है। दरअसल, जहां एकतरफ जदयू ने बीजेपी से गठबंधन तोड़कर राजद का हाथ थाम लिया है। तो अब ऐसी बात भी सामने आ रही है कि जदयू और राजद के इस गठबंधन में कांग्रेस भी शामिल हो सकती है। जिसके बाद से विपक्ष की ताकत अब दोगुनी होने वाली है।

कांग्रेस को मिल सकते है चार पद

दूसरी ओर, बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनने वाली नई गठबंधन (RJD-JDU) सरकार में कांग्रेस को चार मंत्री पद मिल सकते हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सूत्रों ने यह भी बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री पद (Chief Minister) से इस्तीफा देने और महागठबंधन की तरफ से नई सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से बात की तथा समर्थन के लिए उनका आभार जताया।

इन नेताओं के नाम की चर्चा तेज 

इसके अलावा कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस की तरफ से जिन नेताओं के मंत्री बनने की संभावना सबसे ज्यादा जताई जा रही है। उनमें प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, विधायक दल के नेता अजीत शर्मा और वरिष्ठ नेता राजेश राम के नाम प्रमुख रूप से शामिल हैं। यही नहीं,पार्टी किसी अल्पसंख्यक नेता को भी मौका दे सकती है।  

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept