Bihar Viral News: बीमार जानवर के इलाज का हवाला देकर डॉक्टर को बुलाया घर, लेकिन करवाई जबरन शादी

Publish Date: 15 Jun, 2022
ANI Bihar Viral News: बीमार जानवर के इलाज का हवाला देकर डॉक्टर को बुलाया घर, लेकिन करवाई जबरन शादी

Viral News: बिहार के बेगूसराय जिले में एक बहुत ही अजीबों-गरीब मामला सामना आया। दरअसल, यहां एक पशु चिकित्सक (Veterinary Doctor) का अपहरण कर जबरन शादी करा दी  गई, यह घटना मंगलवार की बताई जा रही है। मामले की जांच में यह बात सामने आई कि  बीमार जानवर की जांच की आड़ में पशु चिकित्सक को  लगभग 12 बजे  घर बुलाया गया, लेकिन बाद में तीन लोगों ने उसका अपहरण कर लिया।


घरवालों ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई 

हालांकि, जब वह (सत्यम) चिकित्सक काफी देर तक घर नही लौटे, तो घर के सभी लोग इस बात से चिंता में पड़ गये, जिसके बाद उन्होंने फोन करके इस बात की सूचना पुलिस को दी। कथित अपहरण के बाद पशु चिकित्सक के पिता ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई।


आरोपी को मिलेगी कड़ी सजा 

जिसके  बाद बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा, "हमने स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) और अन्य अधिकारियों से स्थिति को देखने के लिए कहा है। आरोपी को कड़ी सजा का सामना करना पड़ेगा।" 


सत्यम के पिता ने लगाए आरोप 

इसके अलावा सत्यम के पिता का आरोप है कि मंडप में उनका बेटा जिस तरह से निराश हालात में बैठा है और उसका चेहरा उतरा है इससे साफ पता चलता है कि उनके बेटे के साथ मारपीट की गई है। जबरन बेटे को नशे का सेवन करवा कर मंडप में बैठाया गया है। इस मामले में हमने पुलिस में शिकायत की है। 

 

पहले भी आ चुके है ऐसे मामले 

दूल्हे का अपहरण या 'पकड़वा विवाह' बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में एक आम घटना है, जिसमें कुंवारे लोगों को बंदूक की नोक पर शादी करने के लिए मजबूर किया जाता है। संभावित कुंवारे, ज्यादातर वित्तीय और सामाजिक सुरक्षा वाले, दुल्हन के परिवार द्वारा अपहरण कर लिए जाते हैं।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept