Bihar Weather: Muzaffarpur, Sitamarhi, Darbhanga समेत इन 12 जिलों में गिरेगा पारा | Bihar News

Publish Date: 13 Jan, 2023 |
 

Bihar Weather: बिहार में मौसम विभाग ने कोल्ड डे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है और लगातार तेरा दिनों तक इसका असर दिखाई देगा। तापमान में कम तो रहेगा साथ ही घना कोहरा भी बना रहेगा। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि 26 जनवरी तक इसका असर रहेगा। घने कोहरे के चलते कई जिलों में 20 से 80 मीटर की विजिबिलिटी रहने की संभावना जताई जा रही है। 

बिहार के 12 जिलों में कोल्ड अलर्ट 

पिछले 13 दिनों से बिहार के तापमान में लगातार गिरावट हो रही है। बिहार के जिन 12 जिलों में सर्दी का कहर बरसेगा उनमें वैशाली, मुजफ्फरपुर, सारण, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर मधुबनी, शिवहर, सीवान, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और गोपालगंज शामिल है। बिहार के इन जिलों में मौसम विभाग ने कोल्ड डे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा 8 जिलों में घने कोहरे को ले कर येलो अलर्ट जारी किया गया है इनमें प्रमुख है पटना, गया, पुसा, मोतिहारी, भागलपुर, बांका, पूर्णिया आदि। 

बर्फीली हवा के साथ, तापमान में भी गिरावट

मौसम विभाग का कहना है कि बिहार में 8 से 13 किमी/घंटा की रफ्तार से बर्फीली हवा बह रही है। जिसका असर राज्य के सभी हिस्सों में पड़ेगा। बिहार की राजधानी पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 16 डिग्री और रात में सामान्य से दो डिग्री कम 7.3 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि पटना के तापमान में अभी और गिरावट आएगी। आपको बता दें कि पटना के अलावा भागलपुर, मोतिहारी समेत 19 जिलों में कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept