राफेल बनाने वाली कंपनी के मालिक Olivier Dassault की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत – Watch Video

Publish Date: 08 Mar, 2021 |
 

फ्रांस के अरबपति कारोबारी और Rafale Fighter Jet बनाने वाली कंपनी के मालिक Olivier Dassault की Helicopter Crash में मौत हो गई है। पुलिस ने इस दुर्घटना की जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि Olivier Dassault का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया। Olivier Dassault फ्रांस की संसद सदस्य भी थे। पूरा देश उनके मौत की खबर सुनकर दुखी है।

Olivier Dassault 69 साल के थे। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी Dassault की मौत पर शोक जताते हुए ट्वीट किया कि, “ओलिवियर दसॉ फ्रांस से प्यार करते थे। उन्होंने बिजनेसमैन, स्थानीय निर्वाचित अधिकारी, कानून निर्माता, वायु सेना के कमांडर के तौर पर देश की सेवा की। उनका आकस्मिक निधन एक बहुत बड़ी क्षति है। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति गहरी संवेदना।”

Olivier Dassault की कंपनी राफेल फाइटर प्लेन भी बनाती है, जिन्हें हाल ही में भारतीय वायुसेना में शामिल किया गया है। हालांकि, राजनीतिक कारणों की वजह से उन्होंने डसॉल्ट बोर्ड से अपना नाम वापस ले लिया था। पुलिस के अनुसार, Dassault के अलावा इस दुर्घटना में उनका पायलटर भी मारा गया है। निजी हेलिकॉप्टर नॉर्मंडी में रविवार दोपहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। Dassault यहां छुट्टियां मनाने गए थे।

सांसद चुने गए थे Olivier Dassault

Olivier Dassault अरबपति कारोबारी होने के साथ ही 2002 में फ्रांस के नेशनल एसेंबली के लिए चुने गए थे और वे नेशनल एसेंबली के लिए प्रतिनिध‍ित्व करते थे। Dassault रिपब्लिकन पार्टी से सांसद चुने गए थे। वहीं उनकी संपत्त‍ि की बात करें तो, वे 7.3 अरब अमेरिकी डॉलर के मालिक थे। बता दें कि Dassault फ्रांस के बिजनेसमैन मालिक सर्ज दसॉ के बड़े बेटे थे। इस खबर के बारे में और अधिक जानने के लिए देखिए ये Video…

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept