Rishabh Pant का टेस्ट में रिप्लेसमेंट कौन? क्या यू-टर्न लेगी टीम इंडिया

Publish Date: 02 Jan, 2023 |
 

Rishabh Pant Accident: 30 दिसंबर को भीषण कार दुर्घटना का शिकार हुए ऋषभ पंत कब पूरी तरह से फिट होकर मैदान में लौटंगे। इस बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है, लेकिन सूत्रों की मानें तो ऋषभ आने वाले कुछ महीनों तक क्रिकेट से दूर रह सकते है।

आगामी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे ऋषभ 

ऋषभ की मेडिकल रिपोर्ट सामान्य आने के बाद उनके क्रिकेट करियर को लेकर जताया जा रहा खतरा तो अब टल गया है। हालांकि, ऋषभ के लिंगामेंट फटने और टखने की चोट की वजह से अभी भी उनका कुछ दिनों तक क्रिकेट खेलना मुश्किल ही है। वहीं, 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जानी है।

ऐसे में आगामी चार टेस्ट मैचों की सीरीज में इस घटना की वजह से चोटिल हुए ऋषभ नहीं खेल पाएंगे। जिस कारण अभी से ही उनके रिप्लेसमेंट को लेकर चर्चा होनी शुरू हो गई है। हालांकि, भारतीय टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें पंत के विकल्प के तौर पर शामिल किया जा सकता है। 

ईशान किशन 

इस रेस में सबसे पहला नाम ईशान किशन का है। किशन ने हाल ही में वनडे फॉर्मेट में दोहरा शतक जड़ा था। इसके साथ ही वे भारत के लिए टी20 और वनडे मैच भी खेल चुके है। जिस कारण उनके इस अनुभव को ध्यान में रखते हुए सिलेक्टर्स किशन को प्लेइंग-11 में शामिल कर सकते है। 

केएस भारत

इस लिस्ट में अगला नाम युवा बल्लेबाज केएस भारत रिप्लेस का है, जो पंत का रिप्लेसमेंट करते हुए दिखाई दे सकते है। केएस भरत का फर्स्ट क्लास में प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। ऐसे में उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए टीम में उनकी जगह को लेकर भी काफी चर्चाएं चल रही है। केएस भरत के फर्स्ट क्लास मुकाबलों के आंकड़ों की बात करें, तो भरत ने अबतक कुल 84 मैच खेले हैं। जिसमे उन्होंने 9 शतक के साथ कुल 4533 रन बनाए हैं। 

उपेंद्र यादव 

इस रेस में उपेंद्र यादव का भी शामिल है। इंडिया-ए के लिए विकेटकीपर की भूमिका निभाने वाले उपेंद्र यादव को पंत की जगह शामिल किया जा सकता है। उपेंद्र यादव फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुल 32 मैच खेल चुके है। जिसमे उन्होंने 44.83 की औसत से 1390 रन भी बनाएं है। 

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept