Pakistan में गलती से फायर हो गई थी Brahmos मिसाइल, Indian Airfoce ने 3 अधिकारी किए बर्खास्त

Publish Date: 24 Aug, 2022 |
 

Brahmos Missile: Government of India की तरफ से मंगलवार को बयान जारी किया गया है कि Pakistan में गलती से दागी गई Brahmos Missile के लिए Indian Airforce के तीन अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। बता दें कि ये घटना इस साल 09 मार्च को हुई थी। जब भारत की Brahmos Missile गलती से शूट हो गई थी और यह पाकिस्तान के मियां चन्नू शहर में गिरी थी।

जांच के दिए गए थे आदेश 

हालांकि, पाकिस्तान में गिरी मिसाइल से किसी तरह की कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था। इसके साथ ही रक्षा मंत्रालय ने "गहरा खेद'' जताया था। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस घटना पर कहा था कि 9 मार्च को गलती से एक मिसाइल लॉन्च की गई थी। यह घटना एक नियमित निरीक्षण के दौरान हुई थी। 

इन अधिकारियों को किया गया बर्खास्त

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय वायु सेना (IAF) के अधिकारी ने बताया कि जिन अधिकारियों को सेवा से बर्खास्त किया गया है उनमें एक ग्रुप कैप्टन, एक विंग कमांडर और एक स्क्वाड्रन लीडर शामिल हैं।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept