Bulldozer in Okhala: दिल्ली के ओखला और शाहीन बाघ में जल्द ही चलेगा बुलडोजर, हटाया जायेगा अवैध निर्माण- देखें

Publish Date: 23 Apr, 2022 |
 

Bulldozer in Okhala: बुलडोजर बाबा के नाम से मशहूर हो चुके यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्रवाई का तरीका अब कई राज्यों में अपनाया जा रहा है। मध्यप्रदेश के बाद दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके तक बुलडोजर ही बुलडोजर सुनने में आ रहा है। वहीं, इसी बीच दिल्ली से जुड़ी अब एक ओर नई जानकारी सामने आयी है। दरअसल, सूत्रों के हवाले से पता चला है कि दक्षिणी दिल्ली के ओखला और शाहीन बाग इलाके में भी नगर निगम का बुलडोजर जल्द ही चलेगा। 

 

अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने के लिए तैयार हो रही है सूची

यही नहीं, इसके लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (South Delhi Municipal Corporation) ने तैयारी भी कर ली है। माना जा रहा है कई कुछ ही दिनों में यह कार्रवाई हो सकती है। इसके लिए कार्रवाई का पूरा खाका तैयार किया जा रहा है। इसके साथ ही उन इलाकों की सूची तैयार की जा रही है, जहां पर अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाना है। 


असामाजिक गतिविधियों को दे रहे है अंजाम 

दूसरी ओर, दक्षिण दिल्ली नगर निगम के सूत्रों की मानें तो निगम अधिकारियों को ओखला और शाहीन बाग समेत छह से ज्यादा इलाकों में रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों की जानकारी मिली है, जिन्होंने सड़कों पर अतिक्रमण कर रखा है। इसके अलावा कबाड़ के काम की आड़ में असामाजिक गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है। 

 

अतिक्रमण रुकने के साथ अपराध में आएगी कमी 

वहीं, यह बात भी सामने आई है कि अवैध निर्माण, लूटपाट और झपटमारी की जितनी घटनाएं हो रही हैं, उनमें भी बांग्लादेशी घुसपैठियों और रोहिंग्याओं का हाथ होता है। निगम के अधिकारियों का कहना है कि कार्रवाई से न केवल अवैध और अतिक्रमण पर लगाम लगेगी, बल्कि अपराध में भी कमी आएगी। 


रोहिंग्या घुसपैठियों के खिलाफ भाजपा करेगी आंदोलन

इसके साथ ही इस मामले पर भाजपा पूरी मजबूती से डट गयी है। बताया जा रहा है कि बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए भाजपा, दिल्ली सरकार पर दबाव बनाने के लिए जल्द ही आंदोलन शुरू करने की तैयारी में है। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आप पर आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के समर्थन से ही घुसपैठिये राजधानी में जगह-जगह अतिक्रमण किए हुए हैं। उन्होंने तीनों निगमों को पत्र लिखकर इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept