Suryakumar Yadav की Entry खत्म कर सकती है इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर, जड़ चुके है 3 दोहरे शतक

Publish Date: 21 Nov, 2022
Suryakumar Yadav की Entry खत्म कर सकती है इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर, जड़ चुके है 3 दोहरे शतक

Suryakumar Yadav: टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इस साल T20 फॉर्मेट में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वह वाकई लाजवाब है। सूर्यकुमार इस साल अबतक कुल 30 T20 मैच खेले है, जिसमे वे कुल 1151 रन बना चुके है। इतना ही नहीं, सबसे हैरानी की बात तो यह है कि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 185 के पार है। 

सूर्यकुमार कर रहे है बेहतरीन प्रदर्शन 

सूर्यकुमार के इस प्रदर्शन को देखने के बाद अब टीम इंडिया के फैंस को उनसे काफी उम्मीदें भी लग गयी है। जिसका कारण यह है कि टीम को अगले दो सालों में एकदिवसीय और T20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट खेलने है। ऐसे में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए एक उम्मीद का किरण बनकर उभरे है, जो भारत को इन वर्ल्ड को जिता सकते है।

यही नहीं, इन दोनों टूर्नामेंट के अलावा टीम आईसीसी टेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप 2021-23 भी खेल रही है। जिसके चलते T20 में चमक बिखेरने वाले सूर्यकुमार का फैंस इंटरनेशनल टेस्ट में डेब्यू का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। 

सूर्यकुमार की एंट्री से पुजारा की कुर्सी पर खतरा 

माना जा रहा है कि सूर्यकुमार जल्द ही टीम इंडिया के लिए टेस्ट में डेब्यू करते हुए नजर आ सकते है, लेकिन अगर सूर्यकुमार टेस्ट में डेब्यू करते है, तो टीम इंडिया के लबे समय से यह फॉर्मेट खेल रहे चतेश्वर पुजारा का टीम में स्थान जा सकता है। इसके पीछे की वजह यह है कि टीम में ऑपनर्स के लिए रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन  गिल और केएल राहुल जैसे बल्लेबाज मौजूद है।

जबकि चौथे स्थान विराट कोहली का स्थान पक्का है। पांचवें स्थान पर श्रेयस अय्यर और फिर हनुमा विहारी/ ऋषभ पंत का आता है। जबकि सातवें और आठवें स्थान पर रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या का नाम शामिल है। ऐसे में सूर्यकुमार को अगर टीम में जगह दी जाती है, तो सिर्फ एक ही स्थान उनके लिए फिट बैठता हुआ दिख रहा है। यह स्थान तीसरे नंबर पर बैटिंग करने वाले पुजारा का है। 

काफी महीनों से बेरंग नजर आ रहे है पुजारा 

आपको बता दें कि पुजारा पिछले कुछ समय से ही इस फॉर्मेट में काफी संघर्ष करते हुए नजर या रहे है। रन न बनने के साथ ही उनके स्ट्राइक रेट में आई गिरावट को लेकर उनकी लगातार आलोचनाएं भी हो रही है। ऐसे में T20 के इस युग में फैंस जल्दी से जल्दी रन बनते हुए देखने के लिए सूर्यकुमार यादव को ज्यादा पसंद कर रहे है। इस साल के आंकड़ों के स्तर पर भी सूर्यकुमार यादव, पुजारा पर काफी भारी दिखाई पड़ते है। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept