Chhattisgarh Borewell Incident: बोरवेल में फंसे Rahul Sahu को करीब 104 घंटे बाद सुरक्षित निकाला-Watch Video

Publish Date: 15 Jun, 2022 |
 

Chhattisgarh Borewell Incident: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के पिहरीद गांव में बोरवेल के गड्ढे में गिरे राहुल को आखिरकार बाहर निकालने में सफलता मिल गई है। करीब 104 घंटे तक बोरवेल में फंसे रहे राहुल साहू को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने सफलतापूर्वक बोरवेल से बाहर निकाल लिया है। बोरवेल में फंसे राहुल का रेस्क्यू आपरेशन तकरीबन चार दिनों से जारी था। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार राहुल के रेस्क्यू आपरेशन का जायजा ले रहे थे।

 

CM भूपेश बघेल ने कहा "बहादुर"

करीब 104 घंटे तक बोरवेल में फंसे रहे राहुल साहू के बाहर आने के बाद CM भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा, "हमारा बच्चा बहुत बहादुर है। उसके साथ गढ्ढे में 104 घंटे तक एक सांप और मेढक उसके साथी थे। आज पूरा छत्तीसगढ़ उत्सव मना रहा है, जल्द अस्पताल से पूरी तरह ठीक होकर लौटे, हम सब कामना करते हैं। इस ऑपरेशन में शामिल सभी टीम को पुनः बधाई एवं धन्यवाद। 

इसके साथ ही भूपेश बघेल ने राहुल की फोटो शेयर करते हुए एक और ट्वीट किया। जिसमे उन्होंने रेस्क्यू टीम की तारीफ करते हुए लिखा, माना कि चुनौती बड़ी थी, हमारी टीम भी कहाँ शांत खड़ी थी रास्ते अगर चट्टानी थे, तो इरादे हमारे फौलादी थे सभी की दुआओं और रेस्क्यू टीम के अथक, समर्पित प्रयासों से राहुल साहू को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। वह जल्द से जल्द पूर्ण रूप से स्वस्थ हो, ऐसी हमारी कामना है।


छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से की गयी पूरी व्यवस्था 

आपको बता दें कि इन 105 घंटों के दौरान चलाए गये रेस्क्यू ऑपरेशन में 300 अधिकारियों और कर्मचारियों की एक बड़ी टीम लगी हुई थी। यही नहीं, छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से इस घटना पर पूरी तरह से सख्त निर्देश के साथ-साथ पूरी वयवस्था भी की गयी थी। जिसके अंतर्रागत राहुल के निकाले जाने से पहले ही मेडिकल टीम और एंबुलेंस को तैयार रखा गया था। घटनास्थल से अस्पताल तक ग्रीन कॉरिडोर भी पहले से बनाया गया था, ताकि बिना देर किए उसे इलाज मिल सके।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept