Punjab Cabinet Expansion की तैयारी में CM Bhagwant Mann, मंत्री पद की रेस में शामिल हैं ये नाम- Watch Video

Publish Date: 13 Jun, 2022 |
 

Punjab Cabinet Expansion: पंजाब में मुख्यमंत्री Bhagwant Mann बजट सत्र के बाद अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। Dr. Vijay Singla की बर्खास्तगी के बाद Punjab Government के मंत्रिमंडल में 8 पद खाली हैं। बताया जा रहा है कि Mann सरकार अपने कैबिनेट में 4 से 5 मंत्रियों को शामिल कर सकती है। 

 

इन चेहरों को किया जा सकता है शामिल 

सूत्रों का कहना है कि Aman Arora, Sarbjeet Kaur Manuke, Dr. Inderbeer Singh Nijjar को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। CM Mann ने पहले ही कहा था कि मंत्रियों के काम का आकलन करने के बाद उन्हें बदला भी जा सकता है।

 

बजट सत्र के बाद हो सकता है विस्तार 

हालांकि, मिल रही है जानकारी के मुताबिक यह कैबिनेट विस्तार 30 जून के बाद ही संभव हो पायेगा। दरअसल, 27 जून को पंजाब का बजट सत्र शुरू होगा, जो कि 30 जून को समाप्त होगा। ऐसे में सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले कैबिनेट विस्तार जुलाई के पहले सप्ताह में किया जा सकता है। 

यह था पूरा मामला 

आपको बता दें कि बीती 24 मई को सीएम भगवंत मान की नई सरकार ने भ्रष्टाचार पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पंजाब स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। दरअसल, चुनाव के समय में आप सरकार ने यह कहा था कि उनकी सरकार एक पैसे का भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेगी, चाहे वह उनके अपने विधायक हों या मंत्री, ऐसे में जब यह बात सामने आई तो अपनी बात को दोहराते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घोषणा की कि स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कर दिया गया है और मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept