Corona New Variant: Omicron से बचाव के लिए यात्रा प्रतिबंध काफी नहीं, जानें WHO ने दी क्या सलाह?

Publish Date: 01 Dec, 2021 |
 

Corona New Variant:  कोरोना का कहर अभी कम भी नहीं हुआ था कि अब कोरोना का नया वेरिएंट Omicron ने पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी है। इससे पहले दुनिया कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट का कहर झेल चुकी है। अब कोरोना का नया वेरिएंट Omicron दुनिया के लिए खतरा बना हुआ है। वेरिएंट Omicron को लेकर WHO ने कहा है कि ओमीक्रान से बचाव के लिए यात्रा प्रतिबंध काफी नहीं है। WHO ने सलाह दी है कि नए वेरिएंट से बचने के लिए कई कदमों को उठाने की सलाह दी है।

Omicron से बचाव के लिए यात्रा प्रतिबंध काफी नहीं : WHO 

दक्षिण अफ्रीका द्वारा नए वायरस के तनाव की सूचना दिए जाने के बाद से, दुनिया भर के दर्जनों देशों ने यात्रा प्रतिबंधों के साथ प्रतिक्रिया दी है – अधिकांश दक्षिणी अफ्रीकी देशों को प्रतिबंध कर रहे हैं। लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मंगलवार को चेतावनी दी कि सिर्फ यात्रा प्रतिबंधों से नया वेरिएंट रुकने वाला है।  डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्येयियस ने कहा कि देशों के लिए यह समझ में आता है कि वे अपने नागरिकों की रक्षा करना चाहते हैं "एक ऐसे संस्करण के खिलाफ जिसे हम अभी तक पूरी तरह से नहीं समझते हैं। लेकिन इसने सलाह दी कि 60 से अधिक सहित कोविड -19 की चपेट में आने वाले लोगों को वायरस के सामुदायिक प्रसारण वाले क्षेत्रों की यात्रा से बचना चाहिए।

अब तक, एक दर्जन से अधिक देशों और क्षेत्रों ने मामलों का पता लगाया है, जिनमें ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, कनाडा, हांगकांग, इज़राइल, इटली और पुर्तगाल शामिल हैं। लैटिन अमेरिका ने मंगलवार को अपने पहले दो मामलों की सूचना दी - दक्षिण अफ्रीका से ब्राजील की यात्रा करने वाले लोगों में - और जापान में पहले मामले की पुष्टि हुई थी।

 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept