Coronavirus India Update: जानें Omicron के खतरे पर AIIMS डायरेक्टर Randeep Guleria ने क्या कहा- Watch Video

Publish Date: 20 Dec, 2021 |
 

Coronavirus India Update:

यूनाइटेड किंगडम में बढ़ते COVID-19 मामलों को देखते हुए, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि भारत को किसी भी स्थिति के लिए खुद को तैयार करना होगा।


डॉ गुलेरिया का Omicron पर बयान 

डॉ गुलेरिया ने रविवार को एएनआई से कहा, "हमें तैयारी करनी चाहिए और उम्मीद करनी चाहिए कि चीजें यूनाइटेड किंगडम की तरह खराब न हों। हमें Omicron पर अधिक डेटा की आवश्यकता है। जब भी दुनिया के अन्य हिस्सों में मामलों में वृद्धि होती है, तो हमें निगरानी करने की आवश्यकता होती है। इसे बारीकी से और किसी भी घटना के लिए तैयार रहें। तैयार रहने से बेहतर है कि आप पकड़े जाएं।"


यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (UKHSA) के अनुसार, यूके में अन्य 12,133 ओमाइक्रोन मामले दर्ज किए गए हैं, देश में कोविड -19 संस्करण का पता चलने के बाद से सबसे बड़ी दैनिक वृद्धि, देश में पाए जाने वाले कुल Omicron मामले 37,101 हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि ब्रिटेन ने 82,886 नए कोरोनोवायरस मामलों की सूचना दी, जिससे देश में कोरोनोवायरस के मामलों की कुल संख्या 11,361,387 हो गई।


भारत में Omicron के 150 से अधिक केस

भारत में Omicron मामलों की गिनती रविवार को बढ़कर 153 हो गई, जब महाराष्ट्र ने छह और गुजरात में क्रमशः कोरोनावायरस के नए संस्करण के चार और मामले दर्ज किए। 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ओमाइक्रोन मामलों का पता चला है - महाराष्ट्र (54), दिल्ली (22), राजस्थान (17) और कर्नाटक (14), तेलंगाना (20), गुजरात (11), केरल (11), आंध्र प्रदेश (1), चंडीगढ़ (1), तमिलनाडु (1) और पश्चिम बंगाल (1), ने केंद्रीय और राज्य के अधिकारियों का हवाला देते हुए पीटीआई की रिपोर्ट में यह बताया गया है। 


 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept