Coronavirus India Update: जम्मू कश्मीर में वीकेंड के दौरान गैर-जरूरी आवाजाही पर प्रतिबंध, Delhi में भी इन गतिविधियों पर रोक

Publish Date: 15 Jan, 2022 |
 

Coronavirus India Update: कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच खबर आई है कि बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए अब जम्मू-कश्मीर सरकार ने भी पूरे राज्य में वीकेंड के दौरान गैर-जरूरी आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। यानी वीकेंड का लॉकडाउन लगा दिया है। ये फैसला राज्य कार्यकारी समिति ने राज्य में कोविड-19 स्थिती की समीक्षा करने के बाद लिया है।

जम्मू कश्मीर में लगा Mini Lockdown

नया आदेश शुक्रवार को केंद्र शासित प्रदेश में 2,456 ताजा कोविड मामलों के सामने आने के बाद आया है, जो महामारी की शुरुआत के बाद से सबसे अधिक एक दिन में आने वाले मामले हैं। जम्मू-कश्मीर के सभी जिलों में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक रात का कर्फ्यू पहले से ही लागू है। सभी स्कूलों, कॉलेजों और कोचिंग सेंटरों को बंद करने का आदेश दिया गया है, केवल पूरी तरह से टीकाकरण वाले कर्मचारियों को ही प्रशासनिक उद्देश्यों के लिए काम करने की अनुमति दी गई है।

सिनेमा हॉल, थिएटर, मल्टीप्लेक्स, रेस्तरां, जिम और स्विमिंग पूल को 25 प्रतिशत क्षमता पर काम करने की अनुमति है। किसी भी इनडोर और आउटडोर इवेंट में अधिकतम 25 लोग शामिल हो सकते हैं। बैंक्वेट हॉल को 25 टीकाकरण वाले लोगों को इकट्ठा करने की अनुमति है यदि उनके पास नकारात्मक आरटी-पीसीआर या आरएटी रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू जारी है।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept