Covid 19 4th Wave: नए वेरिएंट मिलने से बढ़ा कोरोना का कहर, चौथी लहर पर सरकार ने जारी की सख्‍त चेतावनी- देखें वीडियो

Publish Date: 03 May, 2022 |
 

Coronavirus India Updates: कोरोना की चौथी लहर में देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक बार फिर से तेजी से बढ़ रहे हैं।  राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली समेत अलग-अलग राज्‍यों में एक हफ्ते में नए मामले 100 प्रतिशत की दर से बढ़े हैं।  देशभर में मिल रहे नए-नए मामलों में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट Omicron BA.2 से संक्रमित होने वालों की संख्‍या सबसे ज्यादा है। यह प्रमुख वेरिएंट है, जो कोरोना की तीसरी लहर से ही सबसे ज्‍यादा लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। 


पिछले 24 घंटों में आये हजारों नए केस 

पिछले कई दिनों से देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus in India) की रफ्तार लोगों की टेंशन बढ़ा रही है। दरअसल, स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,568 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, इसी के साथ देशभर में एक्टिव मामलों की संख्या बढकर 19 हजार के पार चली गयी है।


कोरोना से पूरी सावधानी बरतने की बहुत जरूरत- WHO वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन

वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन की वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन ने कहा कि भारत में बहुत तेजी से कोरोना बढ़ रहा है, ऐसे में भारत में लोगों को कोरोना से पूरी सावधानी बरतने की बहुत जरूरत है। उनका कहना है “हमें सुरक्षा एहतियात के तौर पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को पहनने पर पूरा जोर देना चहिये”, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में अभी सख्त लॉकडाउन की जरूरत नही है, बल्कि लोगों को इस महामारी से सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कोरोना वैक्सीन को सबसे बेहतर कोरोना रोधक बताते हुए लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की बात पर भी जोर दिया।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept