Covid-19 Breaking News: बिहार में पहली बार मिला BA.12 वैरिएंट, ओमिक्रोन के BA.2 वायरस से कई गुणा ज्‍यादा खतरनाक- देखें वीडियो

Publish Date: 28 Apr, 2022 |
 

Covid-19 Breaking News: राजधानी पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस (Indira Gandhi Institute of Medical Science) से एक बहुत बड़ी खबर सामने आयी है। दरअसल, IGIMS  में कोरोना संक्रमितों के 13 सैंपल की जिनोम सिक्वेंसिंग में ओमिक्रोन के नए वैरिएंट (Omicron Variant) की पुष्टि हुई है। लगभग दो माह पहले के सैंपल की लैब में 10 दिन पहले जीनोम सिक्वेंसिंग की गई। इसमे से 12 सैंपल में बीएन.2 वायरस मिला। जबकि, एक सैंपल में बीए.12 वायरस मिला है। 


BA.2 से अधिक BA.12 की संक्रमण दर

खबर के अनुसार, बिहार में यह रिपोर्ट बुधवार की देर रात आई है। जिसके अनुसार बीए.12 की संक्रमण दर बीए.2 से अधिक है। हालांकि, नए वैरिएंट एक्सई और बीए.12 वैरिएंट को लेकर अभी अधिक डाटा उपलब्ध नहीं है। वहीं, दूसरी ओर कई देशों में बीए.12 पहले ही आ चुका है। भारत में भी अब बीए.12 केस सामने आया है, जो कि बिहार राज्य में मिला है। ज्यादा डाटा उपलब्ध करने के लिए अब इस वैरिएंट को लेकर रिसर्च किया जा रहा है। 

 

बिहार में पहली बार मिला बीए.12 वैरिएंट

आपको बता दें कि पटना के AIIMS में बुधवार को एक डाक्टर समेत दो कोरोना संक्रमित मिले। डाक्टर को दो दिन पहले सर्दी-खासी और हल्के बुखार की शिकायत हुई। जांच में उनकी कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। वह कुछ दिन पहले ही दूसरे शहर से पटना लौटे हैं। इसके अलावा एक स्टाफ नर्स की मां कोरोना संक्रमित पाई गई। सभी होम क्वारंटाइन हैं। दोनों में से किसी को कोरोना से खास परेशानी नहीं है। किसी को भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ी है।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept