Covid 19 News: कोरोना की चौथी लहर में नए-नए वेरिएंट आ रहे है सामने, बच्‍चों को इस फैसले से मिलेगी बड़ी राहत- देंखे वीडियो

Publish Date: 04 May, 2022 |
 

Covid 19 News: देश में चौथी लहर को लेकर देशभर में बढ़ रही टेंशन हटने का नाम ही नही ले रही है। दरअसल, पिछले कई दिनों से देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus in India) की रफ्तार लोगों को उनकी नौकरी, बच्चों के स्कुल और घर चलाने जैसी समस्याओं के प्रति डरा रही है।  राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली समेत अलग-अलग राज्‍यों में एक हफ्ते में नए मामले 100 प्रतिशत की दर से बढ़े हैं।

 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किये ताजा आंकड़ें 

दूसरी ओर, स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,205 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, इसी के साथ देशभर में एक्टिव मामलों की संख्या बढकर 19,509 के पार चली गयी है।  यही नहीं, एक दिन पहले के मुकाबले कोरोना के नए मामलों में 24 फीसदी का उछाल आया है।

 

12 से 17 साल तक आयुवर्ग के बच्‍चाें के लिए वैक्सीन हुई उपलब्ध 

देशभर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के बीच 12 से 17 साल तक आयुवर्ग के बच्‍चाें के लिए अच्‍छी खबर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उम्‍मीदों के मुताबिक, छात्रों को सुरक्षा कवच प्रदान करने के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ने कोवोवैक्‍स, नोवावैक्‍स वैक्‍सीन उपलब्‍ध कराया है। कंपनी के CEO अदार पूनावाला ने इसकी पुष्टि करते मंगलवार को कहा कि कोविड-19 वैक्सीन कोवोवैक्स अब भारत में बच्चों के लिए उपलब्ध है।


अदार पूनावाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की 

इसकी पुष्टि करने के साथ ही CEO अदार पूनावाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, "पीएम मोदी ने बच्‍चों की सुरक्षा के लिए एक और वैक्‍सीन की जरूरत बताई थी, यह उनकी दूरदृष्टि के अनुसार ही विकसित किया गया है। कम उम्र के बच्चों के लिए कोरोना टीकाकरण को हाल ही में सरकार ने मंजूरी दी है। कोवोवैक्स (नोवावैक्स) अब भारत में बच्चों को दिए जाने के लिए उपलब्ध है। यह भारत में निर्मित एकमात्र टीका है जो यूरोप में भी बेचा जाता है। यह 90 प्रतिशत तक असरदार और प्रभावी है"।


 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept