Cricket in Olympics : क्रिकेट को ओलिंपिक में शामिल कराने के लिए ICC ने शुरू की तैयारी

Publish Date: 10 Aug, 2021
Google Cricket in Olympics : क्रिकेट को ओलिंपिक में शामिल कराने के लिए ICC ने शुरू की तैयारी

 

 

Cricket in Olympics : टोक्यो ओलंपिक 2020 भारत के लिए अबतक का सबसे सफल ओलंपिक रहा है। इस बार भारत ने 7 मेडल अपने नाम किए हैं। वहीं अब खबर आई है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ओलिंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल कराने की तैयारी में जुट है। अगर सबकुछ ठीक रहता है तो 2028 में लास एंजलिस और आगे के ओलिंपिक खेलों में क्रिकेट भी दिखाई दे सकता है।ICC ने कन्फर्म किया है कि साल 2028 में होने वाले लॉस एंजलिस में क्रिकेट को शामिल करने की पूरी कोशिश की जा रही है।

 ओलंपिक में शामिल होगा क्रिकेट

आईसीसी द्वारा जारी बयान में बताया गया है कि एक वर्किंग ग्रुप का गठन किया गया है, जिसको ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने की प्रक्रिया का जिम्मा दिया गया है। कोशिश की जा रही है कि ओलंपिक 2028, 2032 और आने वाले ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल कराया जाए।

आइसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने इस मुद्दे पर कहा कि, मैं आइओसी, टोक्यो 2020 और जापान के लोगों को ऐसी कठिन परिस्थितियों में इस तरह के अविश्वसनीय खेलों के आयोजन के लिए बधाई देना चाहता हूं। इसे देखना वास्तव मे शानदार था और इसने दुनिया को आपनी ओर आकर्षित किया और हम क्रिकेट को भविष्य के खेलों का हिस्सा बनना पसंद करेंगे।

अमेरिका में 30 मिलियन क्रिकेट फैंस बसते है

बता दें कि पिछले काफी समय से क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किए जानें की मांग उठ रही है। भारत की ओर से बीसीसीआई पहले ही कह चुका है कि अगर ऐसा होता है तो भारत इसमें ज़रूर हिस्सा लेगा। वहीं ICC ने कहा कि अमेरिका में ही करीब 30 मिलियन क्रिकेट फैंस रहते हैं, ऐसे में 2028 में होने वाले ओलंपिक में हम क्रिकेट को शामिल करने की कोशिश में जुट चुके है। अगर क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किया जाता है, तो ये भारत के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept