Cyclone Jawad: चक्रवात जवाद से बदला मौसम का मिजाज, Delhi-NCR में बढ़ी ठंड- Watch Video

Publish Date: 03 Dec, 2021 |
 

Cyclone Jawad: 

दिल्ली में गुरुवार को मौसम का अब तक का सबसे कम अधिकतम तापमान देखा गया, जहां यह सामान्य से पांच डिग्री नीचे गिर गया और 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि मौसम कार्यालय ने आने वाले दिनों में कोहरे के बारे में बात की थी। मौसम कार्यालय ने बताया कि गुरुवार को शहर के कई इलाकों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी भी हुई।


भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने पीटीआई को जानकारी दी, "अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है। यह मौसम का अब तक का सबसे कम अधिकतम तापमान है।" दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


दिल्ली में छाया रहेगा कोहरा 

आईएमडी ने कहा कि अगले दो दिनों तक शहर में हल्का से मध्यम कोहरा छाया रहेगा। जेनामनी ने कहा कि जैसा कि अनुमान लगाया गया था, दिल्ली में दिन भर कम दृश्यता देखी गई और दोपहर में बहुत हल्की बारिश हुई। वही, "पालम आईजीआई हवाई अड्डे पर सुबह 10 बजे तक उथले कोहरे / धुंध में 700-800 मीटर की दृश्यता दर्ज की और फिर दोपहर 1 बजे तक 1200 मीटर तक सुधार किया। इसके बाद, शाम तक धुंध / हल्की बारिश में 500-800 मीटर था। हवाएं शांत थीं दिन के अधिकांश हिस्सों में 5-10 किमी प्रति घंटे के साथ दोपहर में कुछ समय के लिए।"

 

आगे मौसम खराब होने की है उम्मीद 

उन्होंने कहा कि सफदरजंग हवाई अड्डे पर, पहली छमाही में धुंध या धुंध में 600-800 मीटर और फिर दोपहर 1.30 से 6.30 बजे के बीच बूंदा बांदी और धुंध के साथ दृश्यता लगातार खराब हो गई थी। मौसम कार्यालय ने कहा कि आगे भी न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 12 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि सापेक्षिक आर्द्रता 81 फीसदी से 94 फीसदी के बीच रही।





 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept