Cyclone Jawad: 'जवाद' चक्रवात से Odisha सहित इन प्रदेशों में भारी बारिश का अलर्ट, PM Modi ने की बैठक- Watch Video

Publish Date: 03 Dec, 2021 |
 

Cyclone Jawad: 

आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में चक्रवात जवाद के बड़े पैमाने पर मंडराने के खतरे के साथ, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को शीर्ष अधिकारियों और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। शीर्ष अधिकारियों ने पीएम मोदी को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र की स्थिति के बारे में जानकारी दी, जिसके 3 दिसंबर तक चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा कि चक्रवात जवाद के 4 दिसंबर की सुबह तक आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तट हिट होने की उम्मीद थी।  


आईएमडी की रिपोर्ट 

"हमने आईएमडी के अनुसार, अगले तीन दिनों के लिए मौसम पर पीएम को अपडेट किया है। गृह सचिव ने भी सभी व्यवस्थाओं की जानकारी दी। एनडीआरएफ के डीजी अतुल करवाल ने एएनआई को बताया, हमने आज 62 टीमों में से 29 को प्रभावित क्षेत्रों में तैनात किया है, आरक्षित टीमें पास में उपलब्ध होंगी। भारी बारिश और जवाद की लहरों के साथ हवा की गति 90-100 किमी प्रति घंटे होने की उम्मीद है," 


आईएमडी का अलर्ट 

आईएमडी ने अलर्ट किया है कि अंडमान सागर के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र 12 घंटे में तेज होने की संभावना है। आंध्र प्रदेश और ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है। चक्रवात का असर छत्तीसगढ़ पर भी पड़ सकता है। दक्षिण बंगाल के लगभग सभी जिलों में भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने ओडिशा के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया है, जहां भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने समुद्र में जाने वाले सभी मछुआरों से फिलहाल तट पर लौटने का अनुरोध किया है।

 


 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept