December Rashifal 2021: दिसंबर में इन राशि वालों पर बरसेगा पैसा, जानिए आने वाला महीना आपके लिए कैसा रहने वाला है

Publish Date: 25 Nov, 2021
Jagran December Rashifal 2021: दिसंबर में इन राशि वालों पर बरसेगा पैसा, जानिए आने वाला महीना आपके लिए कैसा रहने वाला है

December 2021 Horoscope: दिसंबरमहीने में सितारों की स्थिति में काफी बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। 5 दिसंबर को षमंगल ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा। जबकि बुध 10 दिसंबर को धनु राशि और 29 दिसंबर को मकर राशि में प्रवेश करेगा। ग्रहों की इस बदलती चाल का असर आपके जीवन पर भी पड़ेगा। ग्रहों के इस बदलाव से कई राशियों पर शुभ तो कई पर अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है।

दिसंबर महीने में 12 राशियों का मासिक राशिफल कैसा रहेगा और इन सभी राशियों के करियरलव लाइफ और निजी जिंदगी पर पड़ रहे ग्रहों का असर इस लेख में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कि दिसंबर महीने में किन राशि वालों की किस्मत चमकने वाली है और किन राशि जातकों को चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।  

 

Aries Monthly Horoscope

मेष राशि: मेष राशि के जातकों को इस माह में करियर में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। मंगल आपके कार्यक्षेत्र और करियर के दशम भाव में रहेगा, जिससे आपको अपने कार्यक्षेत्र में उच्च पद प्राप्त करने में बड़ी सफलता मिलेगी। आर्थिक रूप से दिसंबर का महीना मेष राशि वालों के लिए शुभ है। धन प्राप्ति के कई अवसर प्राप्त होंगे।

 

Taurus Monthly Horoscope

वृष राशि : इस राशि के जातकों के लिए व्यापार में कुछ बदलाव की संभावना है। व्यवसायी अच्छे दिनों का इंतजार करते हैं। आपको परिवार का सहयोग और माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे छात्रों को सफलता मिल सकती है। संतान के जन्म के साथ वैवाहिक जीवन में बड़े बदलाव होंगे।

 

Gemini Monthly Horoscope

मिथुन राशि : मिथुन राशि के लोगों इस महीने पारिवारिक कलह का बच्चों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इससे उन्हें अपनी पढ़ाई में आगे बढ़ने में मुश्किल होगी। प्रतियोगी परीक्षाओं को क्रैक करने के लिए बहुत प्रयास करने की आवश्यकता होती है। माता-पिता को उनकी गतिविधियों में रुचि लेनी चाहिए और उन्हें सही रास्ते पर ले जाना चाहिए।

 

Cancer Monthly Horoscope 

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना करियर और कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिणाम देगा। करियर के लोगों को तरक्की के अच्छे अवसर मिलेंगे। ग्रहों की इस शुभ स्थिति के कारण आप अपने शत्रुओं से छुटकारा पाने में सफल रहेंगे।

 

Leo Monthly Horoscope

सिंह  राशि :  आपके परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ आपके अच्छे संबंध रहेंगे और आपको उनका सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक रूप से यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा घर के किसी सदस्य की तरक्की भी संभव है। करियर में तरक्की होगी। करियर प्रोजेक्ट्स को पहले सप्ताह के बाद गति मिलेगी।

 

Virgo Monthly Horoscope

कन्या  राशि :  इस राशि के जातकों का परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव का कारण बनेगा। आर्थिक स्थिति में भी परेशानी होगी। आपको विवादों को सुलझाने का प्रयास करना चाहिए। व्यापार के क्षेत्र में आपको अपने प्रतिस्पर्धियों से चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा जिससे व्यापार को भी नुकसान हो सकता है।

 

Libra Monthly Horoscope 

तुला राशि: इस महीने आपको अपने सहकर्मियों से अधिक सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त होगी। आप अपने शत्रुओं पर भी आसानी से विजय प्राप्त करने में सक्षम होंगे। करियर और कार्यक्षेत्र के लिए यह महीना अच्छा रहेगा। महीने के दूसरे सप्ताह में सूर्य देव आपके एकादश और नवम भाव के स्वामी बुध की युति करेंगे, जिससे आप अपने प्रयास कर सकते हैं।

 

Scorpio Monthly Horoscope

वृश्चिक राशि : आप में से कुछ नौकरीपेशा लोगों को भी वेतन वृद्धि या पदोन्नति मिलने की संभावना है। तीसरे सप्ताह के दौरान आपके दूसरे भाव में सूर्य की स्थिति भी आपको अच्छे परिणाम देने वाली है। आप उच्च पद प्राप्त कर सकते हैं।

 

Sagittarius Monthly Horoscope

धनु राशि : कार्यक्षेत्र में विकास के अवसर प्राप्त होंगे। आपको नई नौकरी भी मिल सकती है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आमदनी बढ़ने के साथ-साथ आपके ख़र्चों में भी लगातार बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। सेहत के मामले में मामूली परेशानी रहेगी।

 

Capricorn Monthly Horoscope

मकर राशिआपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें। पेट से जुड़ी हर समस्या को लेकर खासकर सतर्क रहें। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को उनके लिए कुछ नया करने का मौका मिलेगा।

 

Aquarius Monthly Horoscope     

कुम्भ  राशि : कुंभ राशि के लोगों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में आपको प्रशंसा मिलेगी। लेकिन काम के प्रति लापरवाही न बरतें। कुंभ राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना कई मायनों में महत्वपूर्ण रहेगा। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।

 

Pisces Monthly Horoscope

मीन राशि :  मीन राशि के अधिकांश लोगों के लिए यह महीना आर्थिक रूप से सामान्य रहने वाला है। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आपका स्वामी गुरु दशम भाव में स्थित होने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है।

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept