Delhi New LG: विनय कुमार सक्सेना बने पहले ऐसे उपराज्यपाल, जो सरकारी सेवा में नहीं रहे- Watch Video

Publish Date: 24 May, 2022 |
 

Delhi New LG: देश की राजधानी दिल्ली को नया उपराज्यपाल मिल गया है। बता दें कि अनिल बैजल के इस्तीफें के बाद दिल्ली के नए एलजी की चर्चा बहुत तेजी से चल रही थी, ऐसे में विनय कुमार सक्सेना को केंद्र सरकार ने नया एलजी बना कर इन सभी सवालों का जवाब भी दे दिया है।

 

दर्ज हुआ यह रिकार्ड 

वहीं, राष्ट्रीय खादी विकास एवं ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष विनय कुमार को यह जिम्मेदारी दी गई है। इसी के साथ उनेक नाम एक ऐसा रिकार्ड भी दर्ज हो गया है, जो कि इससे पहले किसी औ एलजी के नाम दर्ज नही था। दरअसल, विनय कुमार सक्सेना ऐसे पहले उपराज्यपाल है, जो सरकारी सेवा में नहीं रहते हुए भी इस पदाभार को संभालेंगे।

 

अपने कार्यकाल में दर्ज कर चुके है बड़ी उपलब्धि

इसके साथ ही आपको बता दें कि विनय कुमार की अपने लगातार दो बार के कार्यकाल में खादी को बाजार में प्रतिस्पर्धी बनाना और रोजगार के अवसर बढ़ाने में उपलब्धि रही है। इनके कार्यकाल में खादी खूब निखरी और केवीआइसी के सालाना टर्नओवर में भी इजाफा हुआ। 

 

विनय कुमार सक्सेना को CM केजरीवाल ने दी बधाई 

CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के नए उपराज्यपाल नियुक्त हुए विनय कुमार सक्सेना के लिए ट्वीट करते हुए लिखा, "दिल्ली के नवनियुक्त उपराज्यपाल महोदय श्री विनय कुमार सक्सेना जी का दिल्ली की जनता की तरफ़ से मैं हार्दिक स्वागत करता हूं। दिल्ली की बेहतरी के लिए उन्हें दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल की तरफ़ से पूर्ण सहयोग मिलेगा।"

 

केजरीवाल ने की पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल की तारीफ 

दूसरी ओर, विनय कुमार सक्सेना को नया उपराज्यपाल घोषित करने के बाद केजरीवाल ने दिल्ली के पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल की तारीफ करते हुए लिखा- "दिल्ली के उपराज्यपाल रहे श्री अनिल बैजल जी के साथ मिलकर दिल्ली में कई काम किए और कई समस्याओं को ठीक करने की कोशिश की। वे एक बेहद अच्छे इंसान हैं। भविष्य के लिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी आयु की कामना करता हूं।"

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept