Doctors On Strike: लोगों का अब कैसे होगा इलाज ? दिल्ली में Resident Doctors ने किया हड़ताल- Watch Video

Publish Date: 06 Dec, 2021 |
 

Doctors On Strike: 

नीट पीजी काउंसलिंग में देरी के खिलाफ दिल्ली में रेजिडेंट डॉक्टर एक बार फिर हड़ताल पर हैं। डॉक्टरों ने कहा है कि वे ओपीडी के साथ-साथ आपातकालीन सेवाओं में भी हिस्सा नहीं लेंगे। नीट-पीजी 2021 काउंसलिंग में देरी को लेकर फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) द्वारा बुलाए गए विरोध को तेज करते हुए, दिल्ली में केंद्र द्वारा संचालित RML, सफदरजंग और लेडी हार्डिंग अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टरों ने शुक्रवार को भी सभी नियमित सेवाओं का बहिष्कार किया था। एलएनजेपी अस्पताल और डीडीयू अस्पताल जैसी दिल्ली सरकार द्वारा संचालित कुछ सुविधाओं के रेजिडेंट डॉक्टरों ने भी ओपीडी में सेवाएं देने से इनकार कर दिया, भले ही आपातकालीन सेवाएं प्रदान की गई हों।



RDA का बयान 

वहीं, कुछ लोग विभिन्न अस्पतालों के परिसरों में जमा हो गए, हाथों में तख्तियां लिए और नारेबाजी की। राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर एनईईटी-पीजी काउंसलिंग को तत्काल पूरा करने के लिए हितधारकों द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो इसके सदस्य आपातकालीन सेवाओं से हट जाएंगे। आरडीए ने कहा,  "एनईईटी-पीजी, 2021, काउंसलिंग में देरी के लिए जिम्मेदार शासी निकायों की असंवेदनशील प्रतिक्रिया के कारण, हम 3 दिसंबर से हमारे समय तक आरएमएल अस्पताल (ओपीडी, विशेष क्लीनिक, आईपीडी, वैकल्पिक ओटीएस) में सभी नियमित सेवाओं का बहिष्कार करने के लिए मजबूर हैं। वास्तविक शिकायतों को पूरा नहीं किया जाता है," 


आरएमएल रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कहा कि यह फैसला राष्ट्रीय और राज्य के आरडीए की सहमति से लिया गया है। उनके साथ बैठक करने के बाद एक कार्य योजना तय की जाएगी। आरडीए ने कहा कि एक आसन्न कोविड लहर की संभावना के साथ, स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के पतन को रोकने के लिए जल्द से जल्द परामर्श प्रक्रिया शुरू की जानी चाहिए। अब कोविड-19 की तीसरी लहर के डर के बीच सरकार का क्या फैसला होगा, ये जानना दिलचस्प होगा। 








 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept