DPL 2021 : Shakib Al Hasan की बदतमीजी से परेशान हुए बांग्लादेशी अंपायर ने छोड़ा अपना पद, जानें क्या है पूरा मामला

Publish Date: 30 Jun, 2021
Google DPL 2021 : Shakib Al Hasan की बदतमीजी से परेशान हुए बांग्लादेशी अंपायर ने छोड़ा अपना पद, जानें क्या है पूरा मामला

 

DPL 2021 : ढाका प्रीमियर लीग (DPL) 2021 में विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ढाका प्रीमियर लीग तो संपन्न  हो गया है, लेकिन विवाद अभी भी जारी है। बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने अंपायर से बदतमीजी की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि शाकिब अल हसन अंपायर से बदतमीजी करते हुए स्टंप उखाड़कर फेंक देते है। अंपायर के फैसले से नाखुश शाकिब अल हसन झगड़ा करना शुरू कर देते है। इस घटना के बाद अब लीग अंपायर मोनिरुज्जमां (Moniruzzaman) ने अंपायरिंग छोड़ने का फैसला किया है।

खिलाड़ियों के व्यवहार से दुखी हो कर अंपायर ने लिया फैसला

दरअसल, शाकिब अल हसन ने जिस मैच में ये हरकत की थी उस मैच में मोनिरुज्जमां (Moniruzzaman) हिस्सा नहीं थे बल्कि महमूदुल्लाह (Mahmudullah) उस मैच में अंपायर थे और उनके साथ ही शाकिब अल हसन का विवाद हुआ था। जिसके बाद मैदान पर दुर्व्यवहार के लिए शाकिब पर 20 हजार बांग्लादेशी रुपये का जुर्माना लगाया था। अब इस मामले पर मोनिरुज्जमां जो उस मैच में टीवी अंपायर थे। महमूदुल्लाह विवाद से निराश मोनिरुज्जमां ने  अपना पद छोड़ने का फैसला लिया है।

इस विवाद के बाद मोनिरुज्जमां (Moniruzzaman) ने क्रिकबज से कहा है कि, मेरे लिए अब बहुत हो गया और मैं अब अंपायरिंग नहीं करना चाहता। मेरे कुछ स्वाभिमान है और मैं इसके साथ रहना चाहता हूं। अंपायर गलतियां कर सकते हैं लेकिन अगर हमारे साथ इस तरह का व्यवहार किया जाता है, तो अब ऐसा करने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि मैं इसमें सिर्फ पैसे के लिए नहीं हूं।मैं बीसीबी का कर्मचारी नहीं हूं और अंपायरों को बोर्ड से मिलने वाले पैसे को देखते हुए मैं इसे नहीं ले सकता। मैं इसे खेल के लिए प्यार से कर रहा था, क्योंकि मुझे सिर्फ मैच फीस मिलती थी। मैं भाग्यशाली हूं कि अब तक मेरे साथ कुछ भी अनहोनी नहीं हुई, लेकिन कौन जानता है कि अगले मैच में मेरा अपमान हो जाए और मैं यह सोचकर अपनी नींद नहीं खोना चाहता कि कल मैच में क्या होगा।

 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, ढाका प्रीमियर लीग 2021 में मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब और अभानी लिमिटेड के बीच एक मैच के दौरान शाकिब अल हसन दो बार गुस्से में अपना आपा खो देते हैं। शाकिब गेंदबाजी करते हुए मुशफिकुर रहीम को चकमा देकर अंपायर से आउट की अपील करते हैं लेकिन अंपायर ने मना कर दिया। इसके बाद शाकिब गुस्से में आ गए और स्टंप पर लात मार देते हैं।

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept