Dry Days In October 2021: पीने के हैं शौकीन तो जानें इस महीने कब-कब है ड्राई डे, देखें पूरी लिस्ट

Publish Date: 27 Sep, 2021
Google Dry Days In October 2021: पीने के हैं शौकीन तो जानें  इस महीने कब-कब है ड्राई डे, देखें पूरी लिस्ट

 

 

 

 

Dry Days In October 2021: कोरोना काल के दौरान हम सभी का जीवन काफी बदल गया है। कई लोग अब घर से ही काम कर रहे हैं। ऐसे में हमे ये याद ही नहीं रहा है कि Sunday और कब Monday, इस दौरान हमें सभी दिन बराबर ही लगते हैं। लंबे और व्यस्त सप्ताह के बाद अपनी थकान को पसंदीदा शराब के एक गिलास के साथ दूर करने की योजना बन रहे हो और पता चले उस दिन ड्राई डे (List of Dry Days In October) है। ऐसे में आपका पूरा प्लान खराब हो जाएगा।

इसलिए पार्टी का प्लान बनाने से पहले ये जान लीजिए की इस महीने कब-कब ड्राई डे (Dry Days) है। October में ड्राई डे जानकर आप उसके हिसाब से ही पार्टी कर सकते हैं और अपने दोस्तों और सहकर्मियों के साथ पार्टी कर सकते हैं। इस लेख में हम आपको अक्टूबर के Dry Days की सूची के बारे में सभी विवरण मिलेंगे।

 

ड्राई डे क्या है? (What is Dry Day?)

ड्राई डे वो दिन होता है जिस दिन राज्य में शराब नहीं बिकती। ड्राई डे वे दिन होते हैं जब सरकारें किसी विशेष दिन या चुनाव के दिन शराब की बिक्री पर रोक लगाती है।इस दिन प्रदेश में शराब की बिक्री पर प्रतिबंधित होती है। यानी ड्राई डे के दिन किसी भी होटलक्लब या रेस्टोरेंट में शराब नहीं परोसी जाएगी।

 

List of dry days in October 2021

  • 2 October, Saturday: Gandhi Jayanti
  • 8 October, Friday: Prohibition Week (Maharashtra)
  • 15 October, Friday: Dussehra
  • 18 October, Monday: Eid-e-Milad
  • 20 October, Wednesday: Maharishi Valmiki Jayanti

दिल्ली में  45 दिन नहीं मिलेगी शराब

 दिल्लीवालों के लिए ये खबर काफी अहम है। दिल्ली में 1 अक्टूबर से 16 नवंबर तक सभी निजी शराब की दुकानें बंद रहेगी। जी हां, सही पढ़ा है आपने दिल्ली मे निजी शराब की दुकानें 45 दिन के लिए बंद रहने वाली है। दरअसल, दिल्ली में 1 अक्टूबर से 16 नवंबर के बीच नई शराब लाइसेंस नीति को राष्ट्रीय राजधानी में लागू किया जाना है। इससे दिल्ली में शराब का संकट पैदा हो गया है और लोग अपनी शराब पीने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। शहर सरकार की नई शराब नीति के अनुसार 1 अक्टूबर से सरकार द्वारा चलाई जाने वाली शराब की दुकानें ही खुली रहने वाली हैं जबकि निजी शराब की दुकानें 16 नवंबर तक बंद रहेंगी।

 

 

शराब का सेवन करने वाले इन बातों का रखें ध्यान

  • भारत में शराब पीने की कानूनी उम्र 21 साल है।
  • शराब के प्रभाव में गाड़ी चलाना एक दंडनीय अपराध है।
  • पबबारशराब की दुकानों और शराब परोसने वाले रेस्तरां में जाते समय एक वैध आईडी प्रमाण साथ रखना चाहिए।
  • बिहारगुजरातलक्षद्वीपअंडमान और निकोबार द्वीप समूह में शराब का सेवन अवैध है।

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept