Kabul Airport Bomb Blast: काबुल एयरपोर्ट के बाहर धमाका, कई लोगों के हताहत होने की आशंका

Publish Date: 27 Aug, 2021 |
 

 

Explosion At Kabul Airport: काबुल एयरपोर्ट पर बम धमाका होने की खबर आ रही है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने अमेरिका के सार्वजनिक मामलों के रक्षा सचिव जॉन किर्बी के हवाले से कहा है कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर धमाका हुआ है। फि‍लहाल हताहतों की संख्या स्पष्ट नहीं हुई है। आस्‍ट्रेलिया, अमेरिका और ब्रिटेन समेत कई अन्य देशों की ओर से इस बारे में अलर्ट जारी किया गया था। लोगों से अपील की गई थी कि काबुल एयरपोर्ट से दूर रहें।

 

ब्रिटिश सरकार ने हाल ही में कहा था कि इस्लामिक स्टेट के आतंकियों की ओर से काबुल हवाई अड्डे पर मौजूद लोगों को निशाना बनाकर बड़ा हमना किया जा सकता है। यहीं नहीं अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन की ओर इस बारे में पहले ही सतर्क किया गया था। बता दें कि तालिबान के कब्जे के बाद भारत, अमेरिका समेत और देश इस समय रेस्क्यू मिशन चला चल रही है। लोगों को अफगानिस्तान से बाहर निकालने का काम लगातार जारी है। इस धमाके में कई लोगों के आशंका होने की जताई जा रही है। 

कई लोगों के घायल होने की सूचना 

मिली जानकारी के अनुसार, एयरपोर्ट के बाहर एक के बाद एक तीन धमाके हुए हैं। धमाके में अभी 11 से 13 लोगों के घायल होने की सूचना सामने आ रही है। हालांकि अमेरिका ने हताहतों की संख्‍या को लेकर कुछ भी नहीं कहा है। घायलों में तीन अमेरिकी सैनिकों के भी शामिल की सूचना मिली है। इस समय काबुल एयरपोर्ट पर अमेरिकी तैनात है। जहां अमेरिका नागरिकों की निकासी का अभियान चला रहा है। धमाका काबुल एयरपोर्ट के Abbey गेट के पास हुआ है। घटनास्‍थल से वीडियो सामने भी सामने आ रहे हैं। 

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept