Bihar में Nitish सरकार की Cabinet Expansion के बाद पहली बैठक, CM ने लिया ये फैसला। Bihar Politics

Publish Date: 17 Aug, 2022 |
 

Bihar Cabinet Expansion: बिहार (Bihar) में महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल (Cabinet Expansion) का विस्तार होने के बाद कैबिनेट की पहली बैठक (Cabinet Meet) हुई। मुख्यमंत्री नीतीश (Chief Minister Nitish Kumar) की अध्यक्षता में कैबिनेट की पहली बैठक में जल-जीवन हरियाली अभियान के लिए 12568.97 करोड़ के बजट को मंजूरी दी गई है। महागठबंधन सरकार की पहली बैठक में एक ही मुद्दे पर मुहर लगी है।

10 लाख नौकरी देने का मुद्दा रहा गायब 

वहीं, कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख नौकरी देने का मुद्दा पूरी तरह से गायब रहा। नौकरियों को लेकर बैठक में कोई जिक्र नहीं किया गया। जबकि चुनाव के दौरान तेजस्वी (Tejaswi Yadav) ने ये वादा किया था कि पहली कैबिनेट की बैठक में 10 लाख नौकरी दी जायेगी।

बीजेपी से नाता तोड़ थामा महागठबंधन का साथ 

आपको बता दे कि हाल ही में Nitish Kumar ने भाजपा (BJP) से गठबंधन तोड़कर महागठबंधन से नाता जोड़ा था। इसके बाद नीतीश कुमार ने कुल 8वीं बार रिकार्ड मुख्यमंत्री पद की शपथ CM's Oath) ली। जबकि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav, Deputy Chief Minister) शपथ ली। हालांकि, नीतीश कुमार के इस झटके के बाद बीजेपी को बिहार में बड़ा झटका लगा है।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept