International Friendship Day : युवी और कोहली हैं पक्के दोस्त, जानें माही का कौन है BEST FRIEND

Publish Date: 01 Aug, 2021
Google International Friendship Day : युवी और कोहली हैं पक्के दोस्त, जानें माही का कौन है BEST FRIEND

 

International Friendship Day : दुनियाभर में हर साल फ्रेंडशिप डे बड़े जज़्बे के साथ मनाया जाता है। इस दिन हर कोई अपनी दोस्ती के नाम जश्न मनाता है। दुनिया में दोस्ती को सबसे अनमोल रिश्ता है क्योंकि ये रिश्ता हम खुद बनाते हैं। ये रिश्ता भले ही खून का नहीं होता लेकिन उससे भी ज्यादा करीब का होता है। इसलिए कहा जाता है कि अगर आपके पास एक ऐसा दोस्त है जो आपके साथ हर वक्त और किसी भी स्थिती में खड़ा है तो आप इसे अपनी खुशकिस्मत मानिएं। बता दें कि इस साल भारत में 01 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय फ्रेंडशिप डे मनाया जाएगा। हर साल फ्रेंडशिप डे अगस्त के पहले रविवार को मनाया जाता है।

क्रिकेट जगत में भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी दोस्ती (best friends of indian cricketers) की मिसाल दी जाती है। फ्रेंडशिप डे के इस खास मौके पर हम आपको क्रिकेट जगत में Best Friends के बारे में बताने जा रहे हैं। भले ही मैदान पर खिलाड़ी एक दूसरे के प्रतिद्वंदी होते हैं और एक दूसरे से बढ़िया प्रदर्शन करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देते लगा देते हैं। मैदान पर देखकर अंदाज भी नहीं लगाया जा सकता कि ये दोस्त होंगे। लेकिन मैदान के बाहर वो अच्छे दोस्त होते है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जो एक दूसरे के पक्के दोस्त हैं, जिनके चटपटे किस्से जानकर आप भी अपने सबसे करीबी दोस्त को याद करने लगेंगे। 

ये हैं Team India के क्रिकेटरों के पक्के दोस्त

MS Dhoni and Dwayne Bravo

रांची जैसे छोटे शहर का एक लड़का जो अपनी मेहनत के दम पर क्रिकेट की दुनिया में कदम रखता है और दुनियाभर में नाम और ना सिर्फ कदम रखता है बल्कि पूरी दुनिया को अपना दिवाना बना देता है, उस खिलाड़ी का नाम है महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)। माही और ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) भले ही अलग-अलग देशों की टीम के लिए खेलते हों। लेकिन दोनों की दोस्ती के चर्चे विश्व भर में मशहूर है। धोनी और ब्रावो एक साथ आईपीएल में चेन्नई की टीम के लिए खेल चुके हैं।

इस दौरान ही दोनों की दोस्ती परवान चढ़ी। इतना ही समय-समय पर ब्रावो क्रिकेट मैदान पर धोनी को ट्रॉल भी किया करते थे। एक बार तो दोनों का मजाकिया अंदाज में ब्रावो ने धोनी का कॉलर भी पकड़ लिया था। उन दिनों ये खबर खूब वायरल भी हुई थी। दोनों के इस मजाकिया अंदाज फैंस भी खूब पंसद करते है।

 

Yuvraj Singh and Virat Kohli

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को यारों का यार कहा जाता है। विराट कोहली और युवराज सिंह की मैदान की खूब बनती है। दोनों अक्सर मैदान पर जुगलबंदी करते हुए दिखाई देते हैं। सिर्फ मैदान ही नहीं निजी जिंदगी में भी दोनों की जुगलबंदी दिखाई देती है। साल 2011 में जब भारतीय टीम ने पहली बार विश्व कप जीता था तो युवी और विराट ने मैदान पर जमकर जश्न मनाया था। दोनों ही ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बड़े प्रशंसक भी कहे जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2014 में युवी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने मोटी रकम देकर खरीदा तो वह भी कोहली के कहने पर उनकी टीम ने इतना बड़ा कदम उठाया था।

 

Sachin Tendulkar and Sourav Ganguly

 

भारतीय क्रिकेट टीम सबसे बेहतरीन ओपनिंग में से एक सचिन और सौरव गांगुली आज भले ही मैदान से दूर है, लेकिन दोनों की दोस्ती के चर्चा आज भी उस मैदान पर खूब होते हैं। दोनों सिर्फ मैदान पर ही अच्छे क्रिकेटर नहीं थे बल्कि मैदान के बाहर भी दोनों पक्के दोस्त है इन दोनों की इतनी गहरी दोस्ती का ही नतीजा था कि जब भी मैदान पर तनाव की स्थिती होती दोनों मिलकर जुलकर कोई न कोई नतीजा निकाल ही लेते थे और भारतीय टीम को जीत दिलाते थे।

 

Rahul Dravid and Anil Kumble

Rahul Dravid और Anil Kumble के दोस्ती के चर्चा भी खूब मशहूर है।एक ही शहर बैंगलुरू के ये दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम में आने से पहले साथ में ही रणजी टीम की ओर से खेलते ते और इसके बाद में ही दोनों टीम इंडिया में आए। दोनों ने ही दुनियाभर में अपना नाम कमाया और टीम इंडिया को कई बार जीत दर्ज में अहम भूमिका निभाई। दोनों मैदान के बाह भी उतने ही अच्छे दोस्त है जितने मैदान पर थे। दोनों की दोस्ती के चर्चा आज भी किए जाते हैंँ। 

 

 

 

 

Related Videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept