Goa : Arvind Kejriwal का ऐलान, युवाओं को नौकरियों में 80% कोटा, बेरोजगारों को 3,000 रुपये भत्ता दिया जाएगा

Publish Date: 21 Sep, 2021 |
 

 

Assembly Elections 2022 : 2022 में कई राज्यों में विधानसभाचुनाव होने वाले हैं। जिले लेकर सभी राजनीतिक दल ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी बीच आदमी पार्टी ने भी अह दिल्ली मॉडल को लेकर इन राज्यों में चुनाव लड़ने जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने आज गोवा में ऐलान किया है कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आती है तो बिजली की 300 यूनिट फ्री दी जाएगी। इसके साथ ही प्रत्येक घर से एक बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी देने की भी घोषणा की है।

युवाओं को नौकरियों में 80% कोटा देंगे - केजरीवाल

केजरीवाल ने राज्य में सत्ता में आने पर गोवा के लोगों के लिए 80% निजी क्षेत्र की नौकरियों, प्रति परिवार एक नौकरी और एक बेरोजगारी भत्ता के आरक्षण की घोषणा की है। राज्य की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान केजरीवाल ने कहा, कोरोना ने लोगों को बेरोजगार कर दिया है, लोग दिवालिया हो गए हैं। कई सालों से गोवा में खनन नहीं हुआ, उस मोर्चे पर भी बेरोजगारी थी। कई युवा राज्य छोड़ने को मजबूर हैं। हमें यहां रोजगार के अवसर पैदा करने हैं। आपको अच्छे इरादों वाली एक ईमानदार सरकार की जरूरत है।

केजरीवाल ने ऐलान किया कि “सरकारी नौकरियां 15 साल के अधिवास वाले गोवा के लिए आरक्षित हैं। हम गोवा के युवाओं के लिए 80% निजी नौकरियों को आरक्षित करने के लिए एक कानून लाएंगे। हम प्रति परिवार एक युवा को रोजगार और ऐसा होने तक 3,000 रुपये का मासिक वजीफा सुनिश्चित करेंगे। पर्यटन पर निर्भर परिवार बेरोजगार हैं और उन्हें प्रति माह 5,000 दिए जाएंगे। इसी तरह, खनन पर निर्भर परिवारों को भी 5,000 मासिक वजीफा मिलेगा।

 

Related videos

यह भी पढ़ें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept